जया बच्चन समेत कुल 12 नेताओं ने ग्रहण की राज्यसभा की सदस्यता

बॉलीवुड अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी की दिग्गज राजनेता जया बच्चन ने चौथी बार राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण कर ली है. जया बच्चन के ही साथ 11 अन्य नेताओं ने भी राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण की है. अलग-अलग पार्टी के करीब 12 राजनेताओं ने आज बुधवार को राज्यसभा सदस्यता की शपथ ली. राज्याभा सदस्यता ग्रहण करने वाले सभी राजनेता नवनिर्वाचित सदस्य है. जहां सपा की जया बच्चन उत्तर प्रदेश से निर्वाचित हुई हैं, वहीं भूपेंद्र यादव भाजपा सदस्य के रूप में राजस्थान से निर्वाचित हुए है. 

इससे पहले हाल ही में राज्यसभा की 58 सीटों के लिए हुए चुनाव/उपचुनाव में निर्वाचित सदस्यों में से 41 सदस्यों ने मंगलवार को शपथ ग्रहण कर ली थी. जबकि आज 12 सदस्यों को राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण कराई गई. 58 सीटों के लिए अब कुल 53 सदस्यों को शपथ दिलाई जा चुकी है. लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली जो कि उत्तर प्रदेश राज्यसभा से निर्वाचित किये गए हैं, उन्होंने अभी तक सदस्य के तौर पर शपथ नहीं ली है. 

कुल 12 नेताओं ने अलग-अलग भाषाओँ में शपथ ली हैं. तेलंगाना से निर्वाचित टीआरएस के सदस्यों प्रकाश बांदा, जोगीनिपल्ली संतोष कुमार और लिंगय्या यादव ने तेलुगू में, राजस्थान से निर्वाचित भाजपा के सदस्यों किरोड़ी लाल मीणा और मदन लाल सैनी ने हिंदी में, उड़ीसा से निर्वाचित बीजद के तीनों सदस्यों प्रशांत नंदा, अच्युतानंद समांता और सौम्य रंजन पटनाइक ने ओड़िया में, कर्नाटक से निर्वाचित कांग्रेस के दोनों सदस्य जी. सी. चंद्रशेखर और एल. हनुमन्थैया कन्नड़ में शपथ ली. 

राशन घोटाला : सिसोदिया ने कहा- दोषी को छोड़ेंगे नहीं, चाहे कोई मंत्री हो या अपराधी

तेजस्वी ने जारी किया नीतीश कुमार का रिपोर्ट कार्ड

पड़ोसियों से बिगड़ते भारत के रिश्ते

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -