पति से 6 साल छोटी हैं जया बच्चन, एक रात में रेखा को कर दिया था अमिताभ से अलग!
पति से 6 साल छोटी हैं जया बच्चन, एक रात में रेखा को कर दिया था अमिताभ से अलग!
Share:

बॉलीवुड में कई हिट फिल्मों में नजर आईं जया बच्चन का आज जन्मदिन है. आज जया 72 साल की हो चुकीं हैं. जया एक बेहतरीन अदाकारा रहीं हैं और अपने समय में उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी हैं. आप सभी को बता दें कि जया बच्चन का जन्म 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर में हुआ था और जया बच्चन गुड्डी, बावर्ची जैसी कई फिल्मों में काम कर सभी का दिल अपने नाम कर चुकीं हैं. शादी के बाद जया ने बहुत कम फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी हर फिल्म में उनका किरदार काफी खास रहा.

आप सभी जानते ही हैं कि जया बच्चन, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की धर्म पत्नी होने के साथ साथ अभिनेता अभिषेक बच्चन की मां और विश्व सुंदरी और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की सास हैं. वहीं जया बच्चन ने अमिताभ के साथ पहली बार 1972 की फिल्म ‘बंसी बिरजू’ की थी और उसके बाद कई फिल्में की हैं. दोनों को साथ में फिल्म में काम करते हुए प्यार हो गया और फिर दोनों ने शादी कर ली. दोनों जंजीर, अभिमान, चुपके चुपके, मिली, शोले और कभी खुशी कभी गम में नजर आए. वैसे जया अमिताभ से 6 साल छोटी हैं. आप सभी को बता दें कि साल 1988 की अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘शहंशाह’ को जया बच्चन ने ही लिखा था और फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान जया बच्चन गर्भवती थीं और फिल्म में उन्होंने ‘राधा’ का किरदार निभाया था, जिससे जय उर्फ अमिताभ बच्चन को प्यार था.

जया और अमिताभ का प्यार काफी पवित्र था लेकिन एक बार दोनों के बीच तीसरे का आना हुआ और उसके बाद एक धर्मपत्नी की तरह जया ने अपने पति को संभाला और अपने घर को टूटने से बचा लिया. कहा जाता है दोनों के बीच रेखा आ गईं थीं जो आज भी खूबसूरती में किसी से काम नहीं है लेकिन एक रात कुछ ऐसा हुआ था कि जया ने रेखा को खाने पर घर बुलाया उस समय अमिताभ घर पर नहीं थे और उसी रात के बाद से न रेखा अमिताभ से मिली न अमिताभ रेखा से. कहा जाता है उसके बाद से जया ने अपना घर और अपने पति को संभाल लिया और रेखा को अपनी सौतन बनने नहीं दिया. फिलहाल जया और अमिताभ अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

लोगों की आर्थिक सहायता के लिए आगे आए शान, दिए 25 लाख रुपये

कोरोना वायरस का शिकार हुई बॉलीवुड की यह अदाकारा! पोस्ट कर कही यह बात

ऋतिक के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहती हैं नोरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -