कश्मीर पर प्रियंका चोपड़ा की बात, जावेद अख्तर ने कहा कुछ ऐसा

कश्मीर पर प्रियंका चोपड़ा की बात, जावेद अख्तर ने कहा कुछ ऐसा

देश के जानेमाने गीतकार एवं कवि जावेद अख्तर का कहना है कि कश्मीर पर केंद्र सरकार के हालिया फैसले के समर्थन में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा द्वारा भारतीय नागरिक होने के नाते जो विचार रखे गए है, वह ''स्पष्ट रूप से एक भारतीय के नजरिए से उनके विचार' हैं. पाकिस्तान की एक मंत्री द्वारा प्रियंका को शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र की सद्भावना दूत के तौर पर हटाए जाने की मांग भी की गई है और इसी मांग पर अख्तर द्वारा टिप्पणी भी की गई है. साथ ही अख्तर ने कहा है कि, 'यदि उनकी टिप्पणियों द्वारा पाकिस्तानी प्रतिष्ठान को नाराज किया है तो वे जो चाहें, वह कर सकते हैं.

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटा दिया है और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया गया है. इसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव भी काफी बढ़ चुका है.

जावेद अख्तर ने प्रियंका के बारे में कहा है कि, 'मैं प्रियंका चोपड़ा को निजी तौर पर जानता हूं और यह सुसंस्कृत, सभ्य और शिक्षित हैं और वह एक भारतीय हैं.' उनके मुताबिक, 'यदि (प्रियंका चोपड़ा की तरह) एक आम भारतीय नागरिक और पाकिस्तानी प्रतिष्ठान के नजरिए में मतभेद और किसी प्रकार का विवाद होता है, तो उनका नजरिया निश्चित रूप से एक भारतीय की तरह होगा.' इस तरह से उन्होंने प्रियंका का बचाव किया है.

 

इन खूबसूरत जगहों पर शादी कर सकते हैं वरुण-नताशा!

Dream Girl के इस मराठी गाने में रितेश भी करने वाले हैं धमाल..

सारा-जान्हवी से लेकर वरुण- मलाइका तक, देखें किस हाल में नजर आए सितारे

सक्सेस पार्टी : अंधाधुन को मिला नेशनल अवॉर्ड, शामिल नहीं हुईं राधिका आप्टे