आखिर ऐसी कितनी बढ़ गई है JNU की फीस, जिसके लिए पुलिस से भी भिड़ गए यूनिवर्सिटी के छात्र
आखिर ऐसी कितनी बढ़ गई है JNU की फीस, जिसके लिए पुलिस से भी भिड़ गए यूनिवर्सिटी के छात्र
Share:

नई दिल्‍ली:  जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में फीस में वृद्धि और नए नियम मामले का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जेएनयू के छात्र-छात्रा बड़ी तादाद में सड़कों पर उतर आए हैं. सरकार के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे विद्यार्थियों की पुलिस से झड़प हुई है. झड़प में कई विधार्थियों के घायल होने की खबर है. इस विरोध के मद्देनज़र जेएनयू के आसपास के पहले ही धारा 144 लागू है.

इस मार्च में छात्र Too Save Public Education का नारा लेकर परिसर से मार्च लगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं. वहीं, पुलिस सुरक्षा को लेकर चौकस है. दिल्ली पुलिस ने बेर सराय रोड पर जेएनयू के स्टूडेंट्स को रोक दिया है. इससे छात्रों और पुलिस के बीच गतिरोध कायम है. सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस ने 9 कंपनी फोर्स तैनात है. इसमें पैरा मिलिट्री फोर्स भी शुमार है. वहीं सुरक्षा में कोई कमी न हो इसलिए 1200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसमें दिल्ली पुलिस के भी जवान शामिल हैं.

आपको बता दें कि न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, JNU के हॉस्टल में सिंगल रूम का किराया 10 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये, डबल रूम का किराया 20 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये और एक बार दी जाने वाली 5,500 रुपये की सिक्योरिटी फीस में बढ़ोतरी कर 12,000 रुपये कर दी गई है.  

इंदौर के तीन दोस्तों की कंपनी ने फोब्स इंडिया के कवर पेज पर बनाई जगह

पहले दिन बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, रूपये में आयी तेजी

Personal Loan के ये 5 टिप्स कैरियर विकास में हो सकते है सहायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -