JNU का रिवाइज्ड कैलेंडर जारी, इस तारीख से शुरू होगा यूनिवर्सिटी का मानसून सेमेस्टर
JNU का रिवाइज्ड कैलेंडर जारी, इस तारीख से शुरू होगा यूनिवर्सिटी का मानसून सेमेस्टर
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने अगले सेमेस्टर (मॉनसून सेमेस्टर) के लिए एक रिवाइज्ड शैक्षणिक कैलेंडर जारी कर दिया है. जेएनयू द्वारा जारी रिवाइज्ड कैलेंडर के मुताबिक, स्टूडेंट्स को जून के अंत तक कैंपस लौटने की इजाजत होगी. छात्र 25 से 30 जून के बीच कैंपस पहुँच सकते हैं. लॉकडाउन हटने और स्थिति सामान्य होने पर यूनिवर्सिटी में नियमित कक्षाएं शुरू की जाएंगी.

वर्तमान में, यूनिवर्सिटी ऑनलाइन कक्षाओं के साथ ही, शिक्षक-प्रशिक्षण कार्यक्रमों को ऑनलाइन आयोजित कर रहा है. बता दें, यूनिवर्सिटी का शीतकालीन सेमेस्टर (विंटर सेमेस्टर) 31 जुलाई तक आयोजित होगा. इसमें सेमेस्टर एग्जाम और रिजल्ट भी शामिल हैं. मॉनसून सेमेस्टर (नामांकित छात्रों के लिए) का अंतिम पंजीकरण 25 जुलाई से आरम्भ होगा. नामांकित छात्रों के लिए क्लासेज 1 अगस्त से आरम्भ होंगी. कैलेंडर के मुताबिक, रेगुलर कक्षाएं 1 सितंबर से शुरू होने वाली हैं और 1 अगस्त से प्रवेश प्रक्रिया शुरू है. हालांकि, अब इसके संबंध में विस्तार से जानकारी जारी नहीं दी गई है.

JNU में (JNUEE) प्रवेश परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से आयोजित की जाएगी. प्रवेश प्रक्रिया के लिए NTA की ऑफिशल वेबसाइट nta.ac.in पर लिंक उपलब्ध है. आपको बता दें कि, जेएनयू ने यूजीसी के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए अपने शैक्षणिक कैलेंडर का ऐलान किया है.

सिंधिया पर हमलावर हुए दिग्विजय, राहत सामग्री वितरण पर बोली यह बात

इंडिगो एयरलाइन का बड़ा ऐलान, पूरे वित्त वर्ष में जारी रहेगी वेतन कटौती

इस टैक्स में राज्य सरकार ने दी 5 प्रतिशत की छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -