Jawa की इन बाइकों के स्पेसिफिकेशन आए सामने, जानें पूरी डिटेल्स
Jawa की इन बाइकों के स्पेसिफिकेशन आए सामने, जानें पूरी डिटेल्स
Share:

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Jawa ने अपनी BS6 और Jawa Forty Two BS6 को सबसे पहले मार्च 2020 में लॉन्च किया था, लेकिन उस समय इसके स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी सामने नहीं आई थी. BS6 मानकों के अनुरूप होने के चलते इसके पावरआउटपुट में थोड़ा फर्क देखने को मिला है. यह बहुत ज्यादा है कि अतिरिक्त उत्सर्जन प्रतिबंधित कम्पोनेंट्स के चलते मोटरसाइकिलों का वजन बढ़ जाएगा और इसलिए इसका वजन 2 किलोग्राम बढ़ गया है. दोनों बाइक्स का वजन अब 172 किलोग्राम है.

मारुति की किफायती कार को सस्ते दामों में खरीदने का सुनहरा मौका

इसके अलावा दोनों ही बाइक्स में 293 cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि BS6 मानकों के अनुरूप है. दोनों ही बाइक्स का इंजन 26.51 PS की पावर और 27.05Nm का टॉर्क जनरेट करता है. BS4 मानकों से लैस मॉडल के मुकाबले इसकी पावर में 0.86 PS और टॉर्क में 0.95 Nm की गिरावट देखी गई है. BS4 बाइक्स के समान ही इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है. वही, पावर आउटपुट और वजन के अलावा दोनों ही मोटरसाइकिल्स में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. खैर, इसकी परफॉर्मेंस कैसी है और BS4 वेरिएंट के मुकाबले चलाने में कैसी लगती है. यह बात तो हम आपको तभी बता पाएंगे जब हमें इन दोनों बाइक्स को चलाने का मौका मिलेगा. Jawa के सिंगल चैनल वेरिएंट की कीमत 1,73,164 रुपये से लेकर 1,74,228 रुपये तक है. वहीं, Jawa डुअल चैनल ABS वेरिएंट की कीमत 1,82,106 रुपये से लेकर 1,83,170 रुपये तक है. इन कीमतों में फर्क सिर्फ कलर वेरिएंट का है, जबकि BS4 मॉडल में सभी कलर वेरिएंट की कीमतें समान थी.

Triumph Bonneville ने दो पावरफुल बाइक की लॉन्च, ये है ख़ास फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Jawa Forty Two के सिंगल चैनल वेरिएंट की कीमत 1,60,300 रुपये से लेकर 1,65,228 रुपये है. वहीं, Forty Two डुअल चैनल वेरिएंट की कीमत 1,69,242 रुपये से लेकर 1,74,170 रुपये तक होती है. इस बाइक में भी ये कीमतों का फर्क सिर्फ कलर वेरिएंट का ही है, जबकि BS4 वेरिएंट में सभी कलर वेरिएंट्स की कीमतें समान थीं. ये सभी कीमतें एक्स शोरूम है. 

टीवी शोज की शूटिंग इस दिन से हो जायेगी शुरू

Triumph Bonneville ने दो पावरफुल बाइक की लॉन्च, ये है ख़ास फीचर

मारुति की किफायती कार को सस्ते दामों में खरीदने का सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -