जावेद जाफरी का आज जन्मदिन
जावेद जाफरी का आज जन्मदिन
Share:

बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी का आज जन्मदिन है. बता दे कि, जावेद जाफरी का जन्म 4 दिसम्बर 1963 मुंबई में हुआ था. उनके पिता जगदीप भारत के मशहूर अभिनेता/कॉमेडियन रहे हैं. ख़ास बात यह है कि, अपने पिता से ही जावेद को अभिनय के गुण मिले हैं. जावेद जाफरी फिल्‍म अभिनेता, वॉयस आर्टिस्‍ट, डांसर और कॉमेडियन हैं.

उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्‍म 'मेरी जंग' से की थी. इस फिल्‍म के एक गाने- 'बोल बेबी बोल रॉक एन रोल' से लोग उनकी डांसिग की प्रतिभा से वाकिफ हुए. इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई.

उन्होंने अपने करियर में 'ओह डार्लिंग ये है इंडिया, अर्थ, गैंग, मैं प्रेम की दीवानी हूं, जजंतरम ममंतरम, सलाम नमस्‍ते, ता रा रम पम, धमाल, सिंह इज किंग, 3 इडियटस, कमबख्‍त इश्‍क, लफंगे परिंदे, डबल धमाल, जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. अभिनय के अलावा उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के टिकट पर लखनऊ की सीट से चुनाव लड़े लेकिन वे हार गए, उन्‍हें मात्र 41429 वोट्स मिले.

उन्‍होंने कई अवार्ड शोज भी होस्‍ट किए हैं जिसमें फिल्‍मफेयर, स्‍क्रीन, आईफा जैसे अवार्ड शोज शामिल हैं. उन्‍हें पहली बार फिल्‍म 'सलाम नमस्‍ते' के लिए बेस्‍ट कॉमिक रोल का आईफा अवार्ड भी दिया गया. जावेद की शादी हबीबा जाफरी से हुई है उनके तीन बच्चे है अलाविया जाफरी, मिजान जाफरी और अब्‍बास जाफरी.

ये भी पढ़े

जब अनुपम खेर ने गाया 'कुछ ना कहो'

मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं- ऋषि कपूर

तो क्या जल्द होने वाली है मौनी रॉय की शादी...

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -