शादीशुदा होकर भी इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़ गए थे जावेद अख्तर
शादीशुदा होकर भी इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़ गए थे जावेद अख्तर
Share:

फिल्म 'शोले', 'जंजीर' और 'अंदाज' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुकें जावेद अख्तर आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं। जावेद अख्तर का जन्म 17 जनवरी 1945 को हुआ था और जावेद के पिता जान निसार अख्तर हिंदी सिनेमा के गीतकार थे और उनकी मां सैफिया अख्तर गायिका-लेखिका थीं। जी हाँ, आपको बता दें कि जावेद अख्तर ने हनी ईरानी से शादी की और दोनों की पहली मुलाकात फिल्‍म 'सीता और गीता' के सेट पर हुई थी। जी हाँ, कहा जाता है इस फिल्‍म में हनी सर्पोटिंग रोल प्‍ले कर रही थी और दोनों एक दूसरे की तरह आ‍कर्षित हो रहे थे। एक बार एक इंटरव्यू में हनी ने कहा था, ''एक बार ताश खेलते हुए जावेद हार रहे थे। मैंने जावेद से कहा था लाओ मैं तुम्‍हारे लिए कार्ड निकालती हूं। तब जावेद ने कहा अगर पत्‍ता अच्‍छा निकला तो मैं तुमसे शादी कर लूंगा। खुशकिस्‍मती से पत्‍ता अच्‍छा निकला। जावेद ने हनी से कहा चलो शादी कर लेते हैं। हनी उस वक्‍त सिर्फ 17 साल की थी और उनसे 10 साल बड़े थे। उस समय जावेद के पास अपना घर नहीं था। जावेद ने अपने दोस्‍त सलीम खान से मदद मांगी और हनी की मां से बात करने के लिए कहा।''

वहीं आगे उन्होंने कहा जब सलीम ने मेरी मां से बात की तो उन्‍होंने कहा,' ठीक है दोनों को शादी करने दा, जब हनी को ठोकर लगेगी तो खुद घर लौट आयेगी।' इसके कुछ महीनों बाद ही जावेद ने हनी से शादी कर ली और दोनों हनी की बहन के घर पर एक कमरे में रहने लगे।'' आपको बता दें कि दोनों की शादीशुदा जिंदगी अच्‍छे से बीत रही थी और जावेद हनी को बेहद लकी भी मानते थे लेकिन 1970 में जावेद का दिल कैफी आजमी की बेटी और फेमस एक्ट्रेस शबाना आजमी पर आ गया। जी हाँ, उस समय शबाना भी जावेद अख्‍तर से प्‍यार कर बैठीं लेकिन उन्हें पता था कि वे पहले से शादीशुदा हैं और उनके दो बच्‍चे भी थे। वहीं दोनों शादी कर नहीं सकते थे लेकिन जावेद अख्‍तर शबाना आजमी से शादी करने का फैसला कर चुके थे।

उसके बाद शबाना ने अपने परिवारवालों से जावेद संग शादी करने की बात रखी तो घरवालों ने इस शादी से साफ इनकार कर दिया क्‍योंकि जावेद पहले से शादीशुदा थे लेकिन उसके बाद जावेद ने तलाक ले लिया और शबाना यह देखकर शादी के लिए तैयार हो गईं। वहीं जब हनी को शबाना और अपने पति के रिश्‍ते के बारे में पता चला तो वह उनसे हर दिन लड़ने लगीं। वहीं जावेद भी अपने दोनों बच्‍चों से बेहद प्‍यार करते थे, इसलिए वे हनी को छोड़ना नहीं चाहते थे। लेकिन हनी ने उनसे कहा कि 'वे दोनों बच्‍चों की चिंता न करें और शबाना के पास चलें जायें।' यह सब होने के बाद हनी ने जावेद से तलाक ले लिया और हनी और जावेद के दो बच्‍चे हैं बेटा फरहान अख्‍तर और बेटी जोया अख्‍तर जो अब बड़े हो चुके हैं। आपको बता दें कि जावेद अख्‍तर और हनी ईरानी का ए‍क ही दिन जन्‍मदिन होता है। 

कंगना ने फैंस के साथ शेयर की मनाली वाले घर की तस्वीर

इस बीमारी के चलते ऑक्सीजन सपोर्ट पर ललित मोदी, सुष्मिता के भाई ने मांगी दुआ

शादी के 6 साल बाद प्रेग्नेंट हुई ये मशहूर स्टार! सामने आया VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -