'इन बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना सबसे खतरनाक होता था' - श्रीनाथ
'इन बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना सबसे खतरनाक होता था' - श्रीनाथ
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज़ जवागल श्रीनाथ ने कुछ खास बातों का खुलासा करते हुए कहा की, "कुछ बल्लेबाज़ है जिनके सामने गेंदबाज़ी करना बहुत ही मुश्किल होता था. श्रीलंका के पूर्व कप्तान अरविंदा डी सिल्वा उन सभी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से हैं जिनके सामने उन्होंने गेंदबाज़ी की है. साथ ही ब्रायन लारा और रिकी पॉन्टिंग भी दिग्गज बल्लेबाज थे " टीम इंडिया के मौजूदा आईसीसी मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ को क्रिकेट के दोनों फॉर्मेटों में 12 सालों का खास अनुभव है.

आगे उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि, "सचिन और राहुल द्रविड़ को नेट में गेंदबाज़ी करवाना किसी चुनौती से कम नहीं है, और यदि आप अपनी काबिलियत परखना चाहते हैं तो आप उनके सामने गेंदबाजी करें आपको खुद पता लग जायेगा की गेंदबाज़ की फॉर्म ख़राब है. राहुल और सचिन दोनो ही गेंदबाज़ों का पुरा फायदा उठाते है".

48 वर्षीय जवागल श्रीनाथ एकमात्र ऐसे भारतीय गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने 4 वर्ल्ड कप (1192,1996,1999, 2003) खेले हैं. 2003 में क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद 2006 में उन्होंने मैचेस में बतौर रेफरी काम करना शुरू कर दिया था. रेफरी बनने के बाद कोलम्बो में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच पारी खेली गयी थी.

उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान 229 वनडे मैचों में कुल 315 विकेट लिए वही 67 टेस्ट मैचेस खेलकर उनहोंने 236 विकेट्स झटके. इसी के साथ वे कपिल देव के बाद दूसरे भारतीय बन गए जिन्होंने 200 विकेट्स लिए है.

मैच के दौरान रिंग में हुई इस रेसलर की मौत...

WWE की फाइट असली होती है या नकली?

वार्नर का ये बेहतरीन कैच आपने पहले कभी नहीं देखा होगा, देखे वीडियो

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -