आईआईएम को लेकर उमर-जावड़ेकर हुए आमने - सामने
आईआईएम को लेकर उमर-जावड़ेकर हुए आमने - सामने
Share:

नई दिल्ली/जम्मू - आईआईएम को लेकर शिक्षा मंत्री प्रकाश जावडेकर और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला आमने - सामने हो गए है. कल केन्द्रीय कैबिनेट ने जम्मू में आईआईएम की शुरुआत करने का फैसला लिया था. जिसके तुरंत बाद उमर अब्दुल्ला ने ट्वीटर पर केंद्रीय और राज्य सरकार द्वारा कश्मीर से भेदभाव करने का आरोप लगाया.

गौरतलब है कि जम्मू में आईआईएम खोले जाने पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीटर पर लिखा था कि ‘खुल्लम-खुल्ला पक्षपातपूर्ण राजनीति’ करार दिया.उन्होंने महबूबा मुफ्ती पर भी पर जोरदार हमला किया. उमर की पार्टी ने कहा कि महबूबा ने सत्ता में रहने के लिए अपनी आत्मा बेच दी है.उन्होंने सवाल किया कि वे सभी आवाजें कहां हैं, जो जम्मू कश्मीर के संतुलित विकास के लिए उठती थीं.

उमर की प्रतिक्रिया के जवाब में आज सुबह से केन्द्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने 7 ट्वीट कर उमर अब्बदुल्ला को जवाब दिया. जावड़ेकर ने ट्वीट कर कर कहा है कि शिक्षा का राजनीतिकरण करना ठीक नहीं है. आईआईएम जो जम्मू में खुला है उसका एक ऑफ कैम्पस श्रीनगर में भी खुलेगा.

इसके अलावा उन्होंने उमर को घेरते हुए उमर को टैग कर शिक्षा मंत्री ने ये भी लिखा है कि ज्यादा बेहतर होता अगर आप अपने 2011-2014 के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री छात्रवृत्रि योजना को बेहतर तरीके से लागू करते.फिलहाल ट्वीटर पर दोनों नेताओं की जंग अब भी जारी है.कल ही केंद्रीय कैबिनेट ने जम्मू को आईआईएम का तोहफा दिया था. फैसले के अनुसार 2016-17 के शैक्षणिक सत्र से ही आईआईएम काम करना शुरु कर देगा.

केंद्र ने दी जम्मू-कश्मीर में IIM को स्वीकृति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -