रोहतक बना छावनी, 29 से जाट आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलनरत
रोहतक बना छावनी, 29 से जाट आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलनरत
Share:

हरियाणा। हरियाणा में आरक्षण की आग तेज होने के आसार हैं। माना जा रहा है कि जाट आरक्षण की मांग करने के दौरान उग्र हो सकते हैं। जाटों द्वारा 29 जनवरी से आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। ऐसे मेें रोहतक और अन्य क्षेत्रों में प्रशासन और पुलिस बल अपने इंतजामों में जुट गया है।

रोहतक के अधिकांश क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है। रेलवे स्टेशन समेत राष्ट्रीय एवं राज्य व राजमार्गों से लगभग 500 मीटर दूर या फिर अन्य स्थल पर लोग एक साथ झुंड बनाकर खड़े नहीं रह सकेंगे।

हरियाणा में 7 हजार होमगार्ड की नियुक्ति कर दी गई है तो दूसरी ओर केंद्र सरकार से भी अतिरिक्त बल की मोंग की जा रही है।मिली जानकारी के अनुसार आरक्षण आंदोलन को उग्र होने से रोकने के लिए प्रशासन प्रयास में लगा है। गौरतलब है कि इस आरक्षण की मांग बीते वर्ष भी की गई थी। जब आंदोलन किया गया था तो उस दौरान भड़की हिंसा में करीबन 30 लोगों की मौत हो गई थी।

इतना ही नहीं रोहतक और सोनीपत के ही साथ झज्जर में भी बड़े पैमाने पर लोग प्रभावित हुए थे। किसी भी उपद्रव की स्थिति को रोकने के लिए आरएएफ की तैनाती कर दी गई है। आरएएफ ने क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च के दौरान क्षेत्र के लोग सड़कों से निकलते आरएएफ जवानों को देखते रहे। लोगों में जवानों को देखकर कौतूहल छा गया।

जाट आरक्षण : एक ही कलम में सब केस खत्म

कोताही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई

बीजेपी सांसद के विरोध में उतरा जाट समाज

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -