फिर सुलगने लगी जाट आरक्षण की चिंगारी, ट्रैक पर बैठकर किया आंदोलन
फिर सुलगने लगी जाट आरक्षण की चिंगारी, ट्रैक पर बैठकर किया आंदोलन
Share:

हिसार। एक बार फिर से जाट आरक्षण की चिंगारी सुलगने लगी है. जाट समुदाय के एक पक्ष ने सरकार की बात नहीं मानते हुए आरक्षण आंदोलन को हवा दे दी है. इस बार यह आंदोलन की आग को हिसार के गांव मय्यड़ से हवा मिल रही है. अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने शुक्रवार को भगाना में रैली निकाल के आरक्षण के लिए आंदोलन की शुरुआत कर दी.

दोपहर तक़रीबन साढ़े 3 बजे जाट समुदाय ने मय्यड़ रेलवे स्टेशन पर जाकर हिसार-दिल्ली रेल ट्रैक जाम कर दिया. इसके बाद जाटों को आरक्षण देने का विरोध करने वाले OBC ब्रिगेड प्रमुख राजकुमार सैनी का पुतला दहन किया गया. समिति ने एलान करते हुए कहा कि जब उत्तर प्रदेश में जाटों को आरक्षण मिले, तभी हरियाणा में भी जाटों को आरक्षण मिलना चाहिए।

चाहे इसमें एक महीने का समय लगे या एक साल. यही आश्वासन वर्तमान सरकार में वित्त मंत्री, कृषि मंत्री, केंद्रीय मंत्री या फिर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष में से कोई भी एक आकर उन्हें देगा, उसके बाद ही ट्रैक को खाली किया जाएगा. जाट समाज के लोगो के इस आंदोलन के के कारण रेलवे, जीआरपी, आरपीएफ ने रेलगाड़ियों की आवाजाही रुकवा दी. इसके बाद गुस्साई जाटों ने उन्हें आरक्षण दिए जाने की खिलाफत करने वाले राजकुमार सैनी का रेलवे ट्रैक पर पुतला जलाया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -