भज्जी और पठान के क्लब में शामिल हुए 'यॉर्कर किंग', बुमराह की हैट्रिक के आगे बिखरी वेस्टइंडीज
भज्जी और पठान के क्लब में शामिल हुए 'यॉर्कर किंग', बुमराह की हैट्रिक के आगे बिखरी वेस्टइंडीज
Share:

जमैका: सबिना पार्क में खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज बैटिंग लाइन अप की धज्जियां उड़ा दीं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी प्रथम हैट्रिक ली. ऐसा करने वाले वह तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले हरभजन सिंह और इरफान पठान अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ले चुके हैं. मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी के 416 रन का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने पूरी तरह बुमराह के आगे नतमस्तक हो गई. यॉर्कर किंग बुमराह ने पांचवी बार 5 विकेट लिए. महज 12.5 ओवर में ही वेस्टइंडीज का स्कोर 22/5 हो गया था.

जैसे ही बुमराह ने छठे ओवर में वेस्ट इंडीज के सलामी बल्लेबाज़ क्रैग ब्रैथवेट को 10 रन के स्कोर पर आउट किया, वह सबसे तेज (5.5 ओवर) 5 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज़ बन गए. इससे पहले बुमराह ने चौथे ही ओवर में डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेस को पवेलियन भेज कर अपनी हैट्रिक पूरी की थी. इससे पहले के ओवर में उन्होंने जॉन कैंपबेल को आउट किया था. दिन का खेल समाप्त होने तक बुमराह ने 9.1 ओवर फेंके, जिसमें कुल 16 रन देकर 6 विकेट झटके. इसमें 3 मेडन ओवर भी शामिल हैं. टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज के 7 विकेट 87 रन पर गिर चुके थे.

इससे पहले पहली पारी में टीम इंडिया ने 416 रनों का स्कोर खड़ा किया. हनुमा विहारी ने सबसे अधिक नाबाद 111 रनों की पारी खेली. यह उनका पहला टेस्ट शतक भी है. ईशांत शर्मा और विहारी ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की. ईशांत शर्मा ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक भी लगाया. शर्मा ने 80 गेंदों पर 7 चौकों की सहायता से 57 रन बनाए.

शाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कही यह बात

रणजी ट्रॉफी में खेलेगा यह दिग्गज इंग्लैंड का स्पिनर

US OPEN : कोको गॉफ पहुंची तीसरे दौर में, इस दिग्गज से होगा अगला मुकाबला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -