ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन पर जसप्रीत बुमराह ने कहा- 'मैं हैरान...'
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन पर जसप्रीत बुमराह ने कहा- 'मैं हैरान...'
Share:

मेलबर्न : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बताया कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में धीमी पिचों पर रिवर्स स्विंग हासिल करने के अनुभव ने उन्हें यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में एमसीजी की पिच पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके छह विकेट झटकने में मदद की जिससे भारतीय टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई। बुमराह ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 15.5 ओवर में 33 रन देकर छह विकेट हासिल किये, जिससे उपमहाद्वीप में वह एक ही वर्ष में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में पांच या इससे ज्यादा विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गये।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद भी मैच पर विराट सेना की पकड़ मजबूत

गेंद ने रिवर्स करना शुरू कर दिया

जानकारी अनुसार बुमराह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा, ''जब मैं वहां गेंदबाजी कर रहा था, विकेट काफी धीमी हो गया था और गेंद मुलायम हो गई थी। मैंने धीमी गेंद फेंकने की कोशिश की। सोचा कि यह नीचे जायेगी या फिर शार्ट कवर पर जाएगी। पर यह कारगर रहा क्योंकि गेंद ने रिवर्स करना शुरू कर दिया था। '' उन्होंने कहा, ''जब हम अपनी सरजमीं पर इसी तरह के विकेट पर खेलते थे तो गेंद रिवर्स होती थी। इसलिये आप इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करते हो।

ट्रेंट बोल्ट ने तोड़ी श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर, झटके छह विकेट

कुछ नया सीखते है 

जसप्रीत ने कहा, ''मैं हैरान नहीं हूं। अगर मैं कहूंगा कि मैं खुद पर भरोसा नहीं करता तो और कौन करेगा? मैं किसी भी परिस्थिति में अच्छा करने की कोशिश करता हूं। हां, शुरूआत अच्छी रही है और मैंने इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और यहां खेला हूं, जहां तीनों जगह अलग अलग तरह के हालात रहे हैं। '' बुमराह ने कहा, ''हां, मैं भारत में टेस्ट मैच में नहीं खेला हूं लेकिन जब आप विभिन्न देशों में खेलने जाते हो तो आप कुछ नया सीखते हो और आपको खेलने का अनुभव मिलता है। मेरी अच्छी शुरूआत रही है, देखते हैं कि यह आगे कैसा जाता है।

सीके नायडू ट्रॉफी : उत्तराखंड ने मणिपुर को पारी और 181 रनों से हराया

मेलबर्न में शतक के साथ गांगुली को पीछे छोड़ लक्ष्मण के बराबर पहुंचे पुजारा

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नीशम और ब्रेसवेल की वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -