कॉमेडी के पहले किंग कहे जाते थे जसपाल भट्टी, दुर्घटना में हो गई थी मौत
कॉमेडी के पहले किंग कहे जाते थे जसपाल भट्टी, दुर्घटना में हो गई थी मौत
Share:

टीवी के कॉमेडी किंग कहे जाने वाली जसपाल भट्टी का आज जन्मदिन है. जी हाँ, भले ही आज वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी वह लोगों के दिलों में ज़िंदा है. आप सभी को बता दें कि जसपाल भट्टी टीवी और सिनेमा के एक जाने-माने हास्य अभिनेता, निर्माता एवं निर्देशक थे और उन्होंने 80 के दशक के अंत में दूरदर्शन में 'उल्टा-पुल्टा' कार्यक्रम के माध्यम से शोहरत हांसिल की थी. वहीं इस शो से पहले जसपाल चण्डीगढ़ में 'द ट्रिब्यून' नामक अख़बार में कार्टूनिस्ट के रूप में कार्यरत थे और एक कार्टूनिस्ट होने के नाते इन्हे आम आदमी से जुड़ी समस्याओं और व्यवस्था पर व्यंग्य के माध्यम से चोट करने का उन्हें खूब अनुभव था इस कारण यह खूब सुर्ख़ियों में रहे थे. यह अपनी इसी प्रतिभा के कारण चर्चाओं में आए थे और उन्होंने 'उल्टा-पुल्टा' शो में खूब इस तरह के व्यंग्य किए थे जिसके कारण यह खूब पॉपुलर हुए थे.

आपको बता दें कि उनका यह शो सुबह के वक्त आता था और दर्शकों को बस इसी शो का इंतजार होता था और सभी इसे देखना खूब पसंद करते थे. वहीं इसके अलावा उनका एक और शो आया था जिसका नाम था 'नॉनसेंस प्राइवेट लिमिटेड' यह शो भी काफी हिट रहा था. इसी के साथ 90 के दशक की शुरुआत में जसपाल भट्टी दूरदर्शन के लिए एक और टेलीविज़न धारावाहिक 'फ्लॉप शो' लेकर आए जो बहुत प्रसिद्ध हुआ और इसके बाद जसपाल भट्टी को एक कार्टूनिस्ट की बजाय एक हास्य अभिनेता के रूप में जाना जाने लगा वह अब भले ही वह इस दुनिया में ना हो लेकिन सभी के दिलों में वह आज भी जीवित है.

आपको बता दें कि उनका निधन एक दुर्घटना में 25 अक्टूबर 2012 में हो गया था. उन्हें भारत सरकार ने साल 2013 में पद्मभूषण से सम्मानित किया था.

इस दिन बंद होने जा रहा है आपका फेवरेट शो 'इश्कबाज'

अभिनन्दन के अभिनन्दन में टीवी सेलेब्स ने मनाया जश्न

सौम्या टंडन के बाद वीना मालिक पर भड़कीं करणवीर बोहरा की पत्नी, कहा- 'तुझे शर्म....'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -