वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट:रामदीन की छुट्टी, होल्डर बनाए गए टेस्ट कप्तान

Sep 05 2015 05:01 PM
वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट:रामदीन की छुट्टी, होल्डर बनाए गए टेस्ट कप्तान

ब्रिजटाउन : विकेटकी पर बल्लेबाज दिनेश रामदीन को अगले महीने के श्रीलंका दौरे के लिए वेस्टइंडीज टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। इसके साथ रामदीन की कप्तानी भी चली गई और कैरेबियाई बोर्ड ने उनके स्थान पर जेसन होल्डर को टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। 23 साल के होल्डर एकदिवसीय टीम के कप्तान भी हैं। वह अब तक आठ टेस्ट और 33 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं। वह अक्टूबर 14 से 12 नवम्बर तक होने वाले दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी करेंगे। इस दौरे में दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय और एक टी-20 मैच होगा।

रामदीन को बीते साल मई में कैरेबियाई टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। वह डारेन सैमी के स्थान पर कप्तान बने थे लेकिन कप्तान के तौर पर वह छाप नहीं छोड़ सके थे और इस दौरान उनकी बल्लेबाजी भी खराब रही थी। रामदीन की देखरेख में कैरेबियाई टीम ने कुल 13 मैच खेले, जिनमें से चार में उसे जीत मिली जबकि सात में हार का सामना करना पड़ा। दो मैच ड्रा रहे। बल्लेबाज के तौर पर रामदीन ने 22 के औसत से 472 रन बनाए। उनका उच्च व्यक्तिगत योग 57 रन रहा।

टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्राथवेट, देवेंद्र बीशू, कार्लोस ब्राथवेट, जर्मेन ब्लैकवुड, डारेन ब्रावो, राजेंद्र चंद्रिका, शेन डॉरविच, शेनॉन गेब्रियल, शाए होप, दिनेश रामदीन, केमार रोच, मार्लन सैमुएल्स, जेरोम टेलर और जोमेल वारिकन।