इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे गिलेस्पी
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे गिलेस्पी
Share:

आस्ट्रेलियाई के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी का इंग्लैंड क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनना लगभग तय हो चुका है। गिलेस्पी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच पद से हटाए जा चुके पीटर मूर्स की जगह लेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने शुक्रवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के नवनियुक्त निदेशक एंड्र स्ट्रॉस के हवाले से कहा, "नए कोच को अपनी मर्जी के मुताबिक काम करने का अवसर दिया जाएगा। वह मेरे लिए बलि का बकरा जैसे नहीं होंगे।"

इंग्लैंड और आस्ट्रेलियाई मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक गिलेस्पी को मंगलवार को यह पद सौंपा जा सकता है। गिलेस्पी ने गुरुवार को स्ट्रॉस से मुलाकात की, जिससे उनके कोच बनने की अटकलें लगनी शुरू हुईं। स्ट्रॉस इससे पहले कह चुके हैं कि पिछले 16 महीनों में तीन कोच बदलने के बाद ईसीबी इस बार किसी जल्दबाजी में नहीं है।

गिलेस्पी यदि पद स्वीकार कर लेते हैं तो वह इंग्लैंड के कोच बनने वाले पहले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी होंगे। इंग्लैंड का कोच पद ग्रहण करने के ठीक बाद गिलेस्पी के सामने टीम को कई अंतर्राष्ट्रीय दौरों की चुनौती झेलनी होगी, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट और छह अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला और उसके बाद आठ जुलाई से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही एशेज श्रृंखला शामिल है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -