जशोदाबेन ने क्यों मांगी PM मोदी के पासपोर्ट की कॉपी...?

Feb 11 2016 10:25 AM
जशोदाबेन ने क्यों मांगी PM मोदी के पासपोर्ट की कॉपी...?

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन समय-समय पर आरटीआई दायर कर मोदी से संबंधित जानकारियां लेती रहती है। एक बार फिर से उन्होने अहमदाबाद के पासपोर्ट ऑफिस में आरटीआई आवेदन दायर किया है। वो जानना चाहती है कि मोदी जब गुजरात में मुख्यमंत्री थे, तब उन्होने जो पासपोर्ट बनवाया था, उसमें उन्होने शादी से जुड़े कौन से दस्तावेज जमा कराए थे। साथ ही जशोदाबेन ने मोदी के पासपोर्ट की भी एक कॉपी मांगी है। दरअसल पिछले साल नवंबर में जशोदाबेन ने पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था,

तब उनका आवोदन यह कहते हुए खारिज कर दिया गया था कि उन्होने ऐसा कोई भी विवाह प्रमाण पत्र या संयुक्त शपथ पत्र नहीं जमा किया है, जिससे यह साबित हो कि वो प्रधानमंत्री मोदी की पत्नी है। वो पासपोर्ट हासिल कर विदेश में रह रहे अपने रिश्तेदारों और मित्रों के पास जाना चाहती है।

जशोदाबेन के भाई अशोक मोदी ने बताया कि जशोदाबेन ने शादी से संबंधित उन दस्तावेजों को बारे में जानने के लिए आरटीआई दायर किया है कि मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए अपने पासपोर्ट के आवेदन के साथ जमा किया था।

दूसरी ओर क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी जेडए खान ने बताया कि जशोदाबेन पासपोर्ट ऑफिस आई थी और अपने पासपोर्ट से संबंधित आरटीआई आवेदन दायर किया। हम समय पर उन्हें जवाब दे देंगे।