जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी ऊपरी सदन के उपचुनाव में हारी
जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी ऊपरी सदन के उपचुनाव में हारी
Share:

जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) इस सप्ताह के अंत में आम चुनावों से पहले हुए दो उच्च सदन उपचुनावों में से एक में हार गई, लेकिन दूसरे में जीत हासिल की। रिपोर्टों के अनुसार, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के दो सांसदों ने इस्तीफा दे दिया, संसद के ऊपरी सदन में खाली सीटों के लिए यामागुची और शिज़ुओका निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव हुए।

उप-चुनाव, जो कि प्रधान मंत्री किशिदा फुमियो के 4 अक्टूबर को पदभार ग्रहण करने के बाद से आयोजित पहली राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं थीं, को आम चुनाव के लिए एक घंटी के रूप में देखा गया था। शिनोसुके यामाजाकी, जिन्हें विपक्षी संवैधानिक डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ जापान और डेमोक्रेटिक पार्टी फॉर द पीपल द्वारा समर्थित किया गया था, ने शिज़ुओका निर्वाचन क्षेत्र में एलडीपी के योहेई वाकाबायाशी को 650,789 मतों से 602,780 मतों से हराया। निर्दलीय उम्मीदवार प्रीफेक्चुरल असेंबली का पूर्व सदस्य है।

यामागुची निर्वाचन क्षेत्र में एलडीपी के कनिष्ठ गठबंधन सहयोगी कोमितो द्वारा समर्थित सुनेओ कितामुरा ने उपचुनाव जीता। किशिदा ने सोमवार सुबह संवाददाताओं से कहा, "हमने यामागुची में लोगों का विश्वास जीता, लेकिन शिज़ुओका में निराशाजनक परिणाम देखा। मैं (शिज़ुओका) प्रान्त में लोगों के फैसले को गंभीरता से स्वीकार करना चाहती हूं।" किशिदा ने कहा कि "यह विभिन्न कारकों के संचय का परिणाम है। हम उनका पूरी तरह से विश्लेषण करेंगे, खुद को तैयार करेंगे और प्रतिनिधि सभा के चुनाव के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे।"

क्या कोरोना मुक्त हो गया अरुणाचल प्रदेश ? बीते 24 घंटों में कोई नया केस नहीं

राजनाथ सिंह बोले- डिफेंस एक्स्पो में रक्षा अनुसंधान और विकास की उपलब्धि दिखाएगा भारत

IPL 2022: लखनऊ, इंदौर या अहमदाबाद, कौन होगी IPL की दो नई टीमें ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -