जापान में 29 सितंबर से शुरु होंगे चुनाव
जापान में 29 सितंबर से शुरु होंगे चुनाव
Share:

जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) ने गुरुवार को अपना नया राष्ट्रपति चुनने के लिए 29 सितंबर को चुनाव कराने के निर्णय को औपचारिक रूप दिया, जिसके लिए प्रचार 17 सितंबर से शुरू होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने कहा है कि वह नेतृत्व की दौड़ में भाग लेंगे। सत्ताधारी पार्टी के फिर से चुने जाने से संभवत: यह सुनिश्चित हो जाएगा कि वह प्रधान मंत्री बने रहें। एलडीपी महासचिव तोशीहिरो निकाई, जो पिछले साल सुगा की जीत की कुंजी थे, ने बुधवार को कहा कि वह अभी भी प्रधान मंत्री का समर्थन करते हैं। शिंजो आबे और वित्त मंत्री तारो एसो सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है।

इससे पहले सप्ताह में, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के महासचिव तोशीहिरो निकाई और एलडीपी डाइट मामलों के प्रमुख हिरोशी मोरियामा ने व्यक्त किया कि वे पार्टी अध्यक्ष के रूप में सुगा के फिर से चुनाव का समर्थन करेंगे। इस साल का चुनाव एलडीपी और संबद्ध समूहों के रैंक-एंड-फाइल सदस्यों को शामिल करने के लिए विस्तारित मतदाताओं के साथ होगा, इस बारे में अनिश्चितता को उठाते हुए कि क्या सुगा दूसरा कार्यकाल सुरक्षित करेगी।

पार्टी के राष्ट्रपति चुनाव के अलावा, आम चुनाव के समय पर ध्यान दिया गया है क्योंकि प्रतिनिधि सभा के सांसदों की 4 साल की अवधि 21 अक्टूबर को समाप्त हो रही है और प्रधान मंत्री के पास एक स्नैप चुनाव के लिए निचले सदन को भंग करने की शक्ति है।

मद्रास हाई कोर्ट का आदेश- 1 सितम्बर से हर वाहन के लिए अनिवार्य होगा 'बम्पर तो बम्पर' इंश्योरेंस

लेडी कांस्टेबल ने पिस्तौल के साथ दिखाया टशन, वीडियो वायरल होने पर हुआ एक्शन

किसान आंदोलन के 9 माह पुरे, आज से सिंघू बॉर्डर पर राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -