भारत के रियल एस्टेट में उतरी जापानी कंपनी
भारत के रियल एस्टेट में उतरी जापानी कंपनी
Share:

नई दिल्ली: भारत का रियल एस्टेट सेक्टर एक उतर-चढ़ाव भरे दौर से गुजर रहा है, जहां एक और उपभोक्ताओं की उम्मीद कई गुना बढ़ गई है तो वहीं दूसरी ओर पारंपरिक डेवलपर्स के लिए उनकी सभी जरूरतों को पूरा करना मुश्किल होता जा रहा है. देश में ऐसी गुणवत्तापूर्ण आवास सुविधाओं की कमी है, जिनपर उपभोक्ता आसानी से भरोसा कर सकें. ऐसे में एक जापानी कंपनी ने भारतीय रियल स्टेट सेक्टर में उतरने की घोषणा की है.

जापानी कॉरपोरेट दिग्गज सुमिटोमो कॉरपोरेशन ने शुक्रवार को कृष्णा ग्रुप के साथ संयुक्त होकर भारतीय रियल एस्टेट सेक्टर में प्रवेश का ऐलान किया. कृष्णा ग्रुप एक विविध भारतीय समूह है, जो मीडिया ट्रायल एवं एंटरटेनमेंट गतिविधियों में सक्रिय है. बताया जा रहा है कि, यह अपने तरह का पहला गठबंधन है, जिसमे एक विदेश कंपनी ने भारतीय कंपनी से हाथ मिलकर रियल एस्टेट में प्रवेश किया है. 

इसके लिए एक कृषि भूमि सिटी का मास्टर प्लान तैयार कर दिया गया है, जिसका डिज़ाइन विश्व प्रसिद्ध जापानी डिजाइन फर्म द्वारा भारतीय खरीदारों की महत्वाकांक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है. बताया जा रहा है कि, इस साझेदारी से भारत की आर्थिक स्थिति को भी सदृढ़ता मिलेगी और जापानी कंपनी को देखते हुए दूसरी विदेशी कप्पनियाँ भी आकर्षित होंगी. 

सोने में हुआ सुधार

स्नैपचैट को लेकर काइली के एक ट्वीट ने मचाई सनसनी

आम्रपाली ग्रुप ने सुप्रीम कोर्ट को दी प्रगति की जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -