जापानी थेरेपी से दूर मिनटों में दूर होगा आपका खतरनाक सिर दर्द
जापानी थेरेपी से दूर मिनटों में दूर होगा आपका खतरनाक सिर दर्द
Share:

जिद्दी सिरदर्द आपकी जान लेने पर आ जाता है. इससे बचने के लिए आप दवाइयों का सहारा लेते होंगे लेकिन जो आपकी सेहत के लिए खतरनाक भी होता है. तनाव की वजह से व्यक्ति को सिरदर्द होना आम बात हैं. इसी के कारण सिर दर्द की परेशानी बनी रहती है. आज हम आपके लिए जापानी थैरिपी लेकर आए है जिसकी मदद से बिना दवाई के जिद्दी सिरदर्द से छुटकारा पाया जा सकता हैं. जानिए इन नई थेरेपी के बारे में. 

* थेरेपी-1
सिर में लगातार दर्द हो तो आंखें बंद करें और अपनी आई-ब्रो के आधे इंच ऊपर के स्थान के दोनों तरफ सर्कुलर मोशन में मसाज करें. इस स्थान पर मसाज करने से भी दिमाग में रक्त प्रवाह तेज होता है, जिससे सिरदर्द से राहत मिलती है.

* थेरेपी-2 
इसे करने के लिए सबसे पहले अपने हाथ अच्छी तरह धो लें. फिर उंगलियों से अपने आई-ब्रो के बीच की जगह को दबाते हुए लगभग 1 मिनट तक मसाज करें. जापानी शियात्सु थेरेपी के अनुसार, इस जगह से शरीर में वाइटल एनर्जी का प्रवाह होता है. इस प्वाइंट को दबाकर रखने से ये एक्टिवेट हो जाता है और सिरदर्द से राहत मिलती है.

* थेरेपी-3 
अगर आपके सिर में तेज दर्द है तो अपने हाथों की दो उंगलियों से माथे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. इस तरह मसाज करने से नसों में रक्त प्रवाह अच्छा हो जाता है और नसों का तनाव धीरे धीरे कम होने लगता है, जिससे दर्द में राहत मिलेगी.

फैटी महिलाओं के लिए खास हैं ये टिप्स, इन चीज़ों से बचे

सही पाचन के लिए करें ये उपाय, इन तरीकों से नहीं बिगडेगा डायजेशन

28 साल की उम्र में लड़कियों में अक्सर होने लगती है ये बीमारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -