ऐसा खतरनाक जंगल जहां जाते ही आप कर लेंगे सुसाइड

दुनिया में कई रहस्य्मयी जगहें हैं जहां पर आप जा कर आपको कुछ भी हो सकता है. ऐसे ही एक जंगल की बात हम बताने जा रहे हैं जहां जा कर लोग मर जाते हैं और उनका कुछ पता भी नहीं चलता. ये एक ऐसा जंगल है जहाँ पर जाने वाले लोग आत्महत्या कर लेते हैं. इसके इसी रहस्य की वजह से इस जंगल को सुसाइड फॉरेस्ट के नाम से जाना जाता है. तो आइये जानते है इस जंगले के बारे में. यहां आप भी कभी जाना नहीं चाहिए.

दरअसल ये जंगल जापान का ऐकिगहारा जंगल है तो बहुत सुंदर लेकिन जानलेवा भी है. यहां बड़ी संख्या में आकर लोग आत्महत्या करते हैं जिस वजह से इसे सूइसाइड फॉरेस्ट यानी आत्महत्या का जंगल के नाम से भी जानते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि यह जंगल जापान के फूजी पर्वत की तराई में 30 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ है. अपने पेड़ों और बर्फीली गुफाओं के लिए प्रसिद्ध ऐकिगहारा आत्महत्या के लिए बदनाम है. सुसाइड पॉइंट में इस जंगल की भी गिनती आती है. 

जानकर हैरान हो जायेंगे कि हर साल करीब 100 लोग इस जंगल में आत्महत्या करते हैं. जापान की लोक कथाओं में कहा जाता है कि जंगल में भूत-प्रेत का साया है. वहां भूत-प्रेत को यूरे के नाम से जाना जाता है. उन कहानी के अनुसार, भूत पीली महिला के शक्ल में होते हैं जिसने सफेद गाउन पहन रखा होता है और उसके लम्बे-लम्बे काले बाल होते हैं. मिट्टी में लोहा के अवसाद जमा होने की वजह से जीपीएस और सेल फोन भी काम नहीं करते. यहां इंसान तो क्या जानवर भी नहीं जाना चाहता. 

महिलाओं को खूब पसंद आ रही पीएम मोदी की तस्वीर वाली साड़ियां

Singles Awareness Day : इसलिए मनाया जाता है 15 फरवरी को सिंगल्स डे

वैलेंटाइन्स डे पर पति ने दिया पत्नी को फूल गोभी, बदले में कर दी ऐसी डिमांड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -