पर्ल हार्बर पर माफ़ी नहीं मांगेंगे जापान के पीएम आबे
पर्ल हार्बर पर माफ़ी नहीं मांगेंगे जापान के पीएम आबे
Share:

टोक्यो : 27 दिसंबर को अमेरिका में नौसेना के बेड़े ‘पर्ल हार्बर’ के दौरे पर जाने से पूर्व जापान की सरकार के प्रवक्ता ने आज खुलासा कर दिया कि जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर्ल हार्बर पर जापान के हमले की घटना के लिए कोई माफी नहीं मांगेंगे.

जापानी प्रवक्ता ने मुख्य कैबिनेट सचिव योशिहिदे सुगा के हवाले से कहा कि उनकी इस आगामी यात्रा का उद्देश्य युद्ध में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देना है ना कि माफी की पेशकश करना. बता दें कि आबे ने कल घोषणा की थी कि हवाई में वह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से शिखर सम्मेलन में मिलेंगे और पर्ल हार्बर का दौरा करेंगे.स्मरण रहे कि इसी हमले ने अमेरिका को द्वितीय विश्वयुद्ध में धकेला था.आबे जापान के ऐसे पहले पीएम होंगे जो जापान के हमले वाले स्थल का दौरा करेंगे.

गौरतलब है कि छह माह पूर्व निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा नेअमेरिकी परमाणु बम हमले का शिकार बने जापान के शहर हिरोशिमा की यात्रा की थी और हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी थी.द्वितीय विश्वयुद्ध केअंत में अमेरिका ने जापान के इसी शहर पर परमाणु बम से हमला किया था. आबे ने कहा कि हमें निश्चित रूप से युद्ध की त्रासदी को दोहराना नहीं चाहिए. मैं इसी प्रतिबद्धता को दर्शाना चाहता हूं और उसी वक्त मैं जापान और अमेरिका के बीच सुलह का संदेश देना चाहता हूं.

PM मोदी ने किया बुलेट रेल का सफर

जापान से 10 हजार करोड़ में 12...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -