जापानी  तूफान 'लैन' से हवाई यातायात प्रभावित
जापानी तूफान 'लैन' से हवाई यातायात प्रभावित
Share:

टोक्यो : लम्बे अर्से से जापान कुदरत के कहर को झेल रहा है.जापान में सोमवार को आए तूफान 'लैन' ने इस कदर प्रभावित किया कि तेज हवाओं और मूसलाधार बारिश के कारण बड़ी संख्या में उड़ान सेवाएं रद्द करनी पड़ीं.इसके अलावा राजमार्गों को भी बंद करना पड़ा.

उल्लेखनीय है कि जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार तूफान लैन 2017 में जापान में आया 21वां तूफान है. इसने सोमवार अलसुबह जापान के पूर्वी प्रांत शिजुओका में दस्तक दी. करीब 200 किलोमीटर प्रतिघंटे तक की रफ्तार से चली हवाओं ने हवाई यातायात को बुरी तरह प्रभावित किया . देश की दो बड़ी एयरलाइंस कम्पनी जापान एयरलाइंस और ऑल निप्पन एयरवेज को करीब 170 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द पड़ा. इस कारण 43 हजार यात्रियों को परेशान होना पड़ा.

बता दें कि इसके पूर्व रविवार को भी करीब 500 उड़ानों को तेज हवाओं की वजह से रद्द करना पड़ा था. यही नहीं मूसलाधार बारिश के कारण राजमार्गों को भी बंद कर दिया गया.हाईस्पीड रेल सेवा टोकाइडो शिंकान्सेन लाइन (बुलेट ट्रेन) भी बाधित हुई .होंशू में राजमार्ग के कई हिस्सों को बंद कर दिया गया. इस तूफान के कारण अब तक पांच लोगों की मौत हो गई .एक व्यक्ति लापता है. जबकि तूफान से दर्जनों लोगों के घ्याल होने की भी खबर है.

यह भी देखें

मतदान पर फिर गया पानी

सेल्फी लेने का ऐसा क्रेज़ कि लगवा लिए इतने लंबे हाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -