सुपर 30 अकादमी के विद्यार्थियों को जापान सरकार ने भेजा न्‍यौता
सुपर 30 अकादमी के विद्यार्थियों को जापान सरकार ने भेजा न्‍यौता
Share:

जैसा की हम आपको बता दें की गरीब बच्चों को शिक्षित करने ,उनका पूर्ण ख्याल रखने और उन्हें उन्नति की राह में ले जाने वाली सुपर 30 अकादमी देश के साथ ही अब दुनिया में भी अपनी पहचान बना चुकी है.गरीब बच्चों को शिक्षित करने,उन्हें एक अच्छा वातावरण प्रदान करने वाली इस अकादमी ने अपनी एक अच्छी छवि बना ली है. हाल ही में इसी वजह से इस अकादमी के द्वारा किये जाने वाले इन कार्यों को देखकर अन्य देशों में भी यह प्रशंसा का विषय बन गई है .हाल ही में इस आकादमी के  5 बच्चों को अपने खर्चे पर जापान सरकार ने निमंत्रित किया है.

बताया जा रहा है की बिहार में एक गणित अकादमी सुपर 30 के 5 होनहार विद्यार्थीयों को जापान के एजुकेशनल टूर के लिए चुना गया है. जापान सरकार के द्वारा इस एजुकेशनल टूर के तहत विद्यार्थीयों को साइंस एंड टेक्नोलॉजी के बारे में विशेष रूप से एक बड़े पैमाने में जानकारी दी जाएगी .उन्हें टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आगे लाया जाएगा .

बताया जा रहा है की इन विद्यार्थीयों को 6 नवंबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले एक सप्ताह के प्रोग्राम में टोक्यो ले जायेगें  वहां पर ये टोक्यो यूनिवर्सिटी में पढ़ने के साथ ही साथ विद्यार्थीयों की मुलाक़ात नोबल  प्राइज विजेता शिराकावा से भी कराई जाएगी .

ये है उत्तर भारत के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज और उनको मिलने वाली रैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -