दक्षिणी जापान में ज्वालामुखी के फटने से फैला भारी मात्रा में धुंआ
दक्षिणी जापान में ज्वालामुखी के फटने से फैला भारी मात्रा में धुंआ
Share:

टोक्यो: दक्षिणी जापान में एक ज्वालामुखी में बुधवार को धमाका हुआ और आसमान में भूरे रंग का धुंआ उठ रहा था। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) ने पर्वत से बचने के लिए पर्वतारोहियों और निवासियों को चेतावनी देते हुए माउंट एसो के लिए चेतावनी स्तर को 5 के पैमाने पर बढ़ाकर 3 कर दिया। कुमामोटो प्रान्त में आसो शहर और दो निकटवर्ती शहरों के लिए चेतावनी जारी की गई थी, जो क्यूशू के दक्षिणी द्वीप के उत्तर-मध्य क्षेत्र में है।

एनएचके राष्ट्रीय टेलीविजन ने ज्वालामुखी के ऊपर बड़े पैमाने पर धुएं के स्तंभ का फुटेज प्रसारित किया। राष्ट्रीय सरकार में उप मुख्य कैबिनेट सचिव योशीहिको इसोज़ाकी ने कहा कि यह अभी भी विस्फोट पर जानकारी एकत्र कर रहा है। मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाज़ु मात्सुनो ने टोक्यो में कहा कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और स्थानीय अधिकारी यह निर्धारित करने के लिए काम कर रहे हैं कि पहाड़ पर अभी भी कोई पर्वतारोही है या नहीं। 

जेएमए के अनुसार, विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह 11.43 बजे नंबर 1 नाकाडेक क्रेटर में हुआ, जिसमें कुमामोटो प्रान्त में शिखर से धुआं निकल रहा था। जेएमए ने कहा कि ज्वालामुखी की राख क्रेटर से 1 किमी से अधिक उड़ गई है और लगभग 3,500 मीटर की ऊंचाई तक पहुंच गई है, और लगभग 2 किमी के भीतर के क्षेत्रों में पाइरोक्लास्टिक प्रवाह हो सकता है।

Video: तिरंगे पर मस्जिद का चित्र.. कानपुर में राष्ट्रध्वज का अपमान, FIR दर्ज

पाकिस्तान की बड़ी साजिश हुई नाकाम, तबाह होते-होते बच गया पंजाब

बिहार में जारी चौथे चरण का मतदान, छाता लेकर वोट डालने पहुंचे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -