एक छोटे से कीड़े के कारण रुकीं कई ट्रेनें, अजीब है मामला...

एक छोटे से कीड़े के कारण रुकीं कई ट्रेनें, अजीब है मामला...

छोटे छोटे जीव बड़ी-बड़ी घटना कर सकते हैं. इनके कारण कई बार हादसे भी हो जाते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसे हम बताने जा रहे हैं. एक छोटे से घोंघे को बिजली कटौती के लिए जिम्‍मेदार ठहराया गया है जिसके चलते दर्जनों ट्रेनें रुक गईं और 12 हजार यात्रियों को अपने गंतव्‍य तक पहुंचने में बहुत देर हो गई. मामला जापान का है. आइये जानते हैं क्या हुआ ऐसा. 

दरअसल, रेलेव ऑपरेटर ने रविवार को बताया कि क्‍योशो रेलवे द्वारा संचालित दक्षिणी जापान की कुछ लाइनों पर 30 मई को बिजली आपूर्ति बाधित रही. इस वजह से कंपनी को मजबूरन 26 ट्रेनों और कई दूसरी सेवाओं को निरस्‍त करना पड़ा. अपनी कार्यक्षमता विशेषकर ट्रांसपोर्ट के मामले में हमेशा टाइम पर रहने वाले जापान में इस घटना के चलते स्थिति भी बिगड़ गई. 

एक हफ्ते बाद अधिकारियों ने बताया कि उन्‍होंने इस घटना के आरोपी को ढूंढ लिया गया है. आरोपी और कोई नहीं बल्‍कि एक घोंघा है. दरअसल, घोंघा रेलवे ट्रैक के पास लगाए गए एक बिजली उपकरण के अंदर चला गया था जिसके कारण बिजली बंद हो गई थी. वहीं कंपनी के प्रवक्‍ता के अनुसार, "बिजली आपूर्ति में आई इस बाधा के लिए जो जिम्‍मेदार है उसका पता चल गया है. पहले हमें लगा था कि उसके अंदर कोई जिंदा कीड़ा है, लेकिन वह एक मरा हुआ घोंघा निकला." 

इसके बाद स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, बिजली उपकरण में शॉर्ट सर्किट करने के बाद घोंघा भी मारा गया. अधिकारी के मुताबिक वह यह तो नहीं कह सकते कि ऐसा पहली बार हुआ है लेकिन यह घटना अनूठी जरूर है. 

 

वॉशिंग मशीन में आधे घंटे फंसी रही बिल्ली, अस्पताल में हुई ऐसी हालत

माता के मंदिर में घुसा मगरमच्छ, लोग करने लगे पूजा

बिल्लियां भी मनुष्य की तरह left या right-handed होती हैं, जानिए अन्य फैक्ट्स