कीमतों को कम करने के लिए जापान तेल भंडार खोलेगा
कीमतों को कम करने के लिए जापान तेल भंडार खोलेगा
Share:

टोक्यो: जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने बुधवार को घोषणा की कि देश पहली बार तेल जारी करेगा ताकि भंडार का दोहन करके लागत कम करने की कोशिश की जा सके, जो कि संसाधन-गरीब देश के लिए पहली बार होगा।

फुमियो किशिदा ने कहा, "जापान ने अमेरिका के साथ काम करने और राज्य के स्वामित्व वाले भंडार के एक हिस्से को इस तरह से बेचने का विकल्प चुना है जो तेल जमा करने के नियमों का उल्लंघन नहीं करता है।" तेल भंडार कानून आपदा राहत और अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक अशांति के लिए तेल की रिहाई को प्रतिबंधित करता है।

कानून तोड़ने से बचने के लिए, टोक्यो तेल के स्टॉक को जारी करने का इरादा रखता है जो 160 दिनों के उपयोग के अपने भंडारण लक्ष्य से अधिक है। एक सरकारी अधिकारी के अनुसार, जितना तेल पहले गिराया जाएगा, वह कई दिनों तक चलने के लिए पर्याप्त होगा।

ऊर्जा की बढ़ती कीमतों को संबोधित करने के लिए, अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि वह अन्य प्रमुख ऊर्जा खपत वाले देशों के सहयोग से अपने आपातकालीन भंडार से 50 मिलियन बैरल तेल जारी करेगा। कई अन्य देशों के सूट का पालन करने का अनुमान है। हालांकि, न्यूयॉर्क और टोक्यो में तेल की कीमतें रातोंरात बढ़ीं, जिससे उपाय की प्रभावशीलता के बारे में चिंता बढ़ गई, यह देखते हुए कि जारी किए जाने वाले तेल की मात्रा केवल कुछ दिनों तक चलने के लिए पर्याप्त है।

नवंबर में महंगाई ने तोड़ी कमर! गैस सिलेंडर से लेकर आटे-दाल तक इन चीजों के बढ़े दाम

यदि ड्यूटी पर हुई CRPF जवान की मौत, तो परिवार को मिलेंगे 35 लाख

बाढ़ के चलते आंध्र में हुआ भारी नुकसान, CM रेड्डी ने केंद्र से मांगे 1000 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -