जापान ने विदेशियों के काम के लिए बनाए नए नियम

By Emmanuel
Dec 02 2020 11:15 AM
जापान ने विदेशियों के काम के लिए बनाए नए नियम

टोक्यो: जापान विदेशियों के लिए अंशकालिक काम पर नियमों को ढीला कर रहा है। सरकार ने मंगलवार को कहा कि उपन्यास कोरोना वायरस के कारण देश में फंसे मजदूरों को मदद मिलेगी और अंशकालिक नौकरी की राहत मिलेगी।

मंगलवार से प्रभावी होने वाले उपायों में श्रमिकों की भारी कमी से पीड़ित विकासशील अर्थव्यवस्था में विदेशियों पर श्रम प्रतिबंधों का उदारीकरण है। कई विदेशी या तो छात्रों या अन्य वीजा स्थितियों में कोरोनोवायरस के कारण जापान में अपने घरेलू देशों में सख्त संगरोध नियम या विमान उड़ानों की कमी के कारण उम्मीद से अधिक समय तक फंसे रहते हैं, कुछ वित्तीय सहायता के बिना छोड़ देते हैं। नए नियम 90-दिन के लघु-अवधि वाले लोगों को अपने परमिट को नवीनीकृत करने और सप्ताह में 28 घंटे काम करने की अनुमति प्राप्त करने की अनुमति देंगे। न्याय मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर कहा जबकि तकनीकी प्रशिक्षु छह महीने के लिए अपने वीजा को "निर्दिष्ट गतिविधि" वर्क परमिट में बदलने में सक्षम होंगे।

छात्र वीजा पर लोग सप्ताह में 28 घंटे तक काम कर पाएंगे, भले ही वे छात्र न हों। विदेशी श्रमिक मुद्दों में विशेषज्ञता वाले एक वकील, कोइची कोडामा ने कहा "यह कुछ भी नहीं से बेहतर है, लेकिन ये लोग स्वास्थ्य बीमा या कल्याण सहायता के लिए पात्र नहीं होंगे। यदि वे नौकरी पा सकते हैं तो यह एक बात है, लेकिन यह वास्तव में उन लोगों के लिए अपर्याप्त है जो नहीं। यदि वे इसे सही करना चाहते थे, तो उन्हें उन्हें स्थायी निवासी का दर्जा देना चाहिए। "

यूपी बोर्ड ने जारी किए दिशा-निर्देश, जानिए क्या हुआ बदलाव

सरकारी स्कूलों में TGT, PGT और अन्य पदों के लिए आज करें आवेदन

नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी, इस दिन कर सकेंगे आवेदन