जापान में 31 मई तक के लिए बढ़ाया गया लॉक डाउन

शुक्रवार को सरकार के कोरोना वायरस प्रतिक्रिया के प्रभारी मंत्री ने कहा कि जापान ने टोक्यो, ओसाका, क्योटो और ह्योगो प्रान्तों में वर्तमान में कोविड -19 आपातकाल को बढ़ा दिया है। जापानी Kyodo समाचार एजेंसी ने कहा कि आपातकाल की स्थिति, जो अगले सप्ताह समाप्त होने वाली थी, अब कोविड-19 मामलों में उछाल के कारण आइची और फुकुओका के प्रान्तों पर भी लागू होगी। महत्वपूर्ण महामारी विज्ञान की स्थिति को देखते हुए आठ अन्य प्रान्तों में पेश किया जाना चाहिए। 

सरकार के कोरोना वायरस प्रतिक्रिया के प्रभारी मंत्री यसुतोशी निशिमुरा ने यह भी कहा कि 12 मई से शुरू होने वाले आपातकालीन उपायों के तहत चार प्रीफेक्ट में आइची और फुकुओका को जोड़ा जाएगा। उन्होंने एक बैठक में बताया कि आइची और फुकुओका प्रान्त में आपातकाल की स्थिति घोषित की जा रही है। 

अपने संबंधित राज्यपालों और अधिकारियों को कोविड -19 के आगे प्रसार को रोकने के लिए एक बोली में कड़े उपायों को लागू करने की अनुमति देगा। 25 अप्रैल को महामारी के प्रकोप की घोषणा के बाद से एशियाई देश की आपातकाल की स्थिति थी। इसमें शराब, बड़े शॉपिंग मॉल और थीम पार्कों की सुविधा वाली सुविधाओं को बंद करना शामिल था।

भारत का कल्याण अमेरिका के लिए महत्वपूर्ण है: कमला हैरिस

पाकिस्तान को मिली ब्रिटिश एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

खुशखबरी! अब आम लोग भी कर सकेंगे अंतरिक्ष की सैर, ये कंपनी करवाएगी सैर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -