जापान अतिरिक्त आर्थिक पैकेज बजट संकलित करेगा: प्रधान मंत्री किशिदा
जापान अतिरिक्त आर्थिक पैकेज बजट संकलित करेगा: प्रधान मंत्री किशिदा
Share:

तोक्यो: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने सोमवार को कहा कि कच्चे तेल और अन्य संसाधनों की बढ़ती कीमतों के प्रभाव को कम करने के लिए अप्रैल के अंत तक एक अतिरिक्त आर्थिक पैकेज एक साथ रखा जाएगा।

 किशिदा ने एक संसदीय सत्र में कहा कि यह पैकेज कोविद -19 प्रकोप के नकारात्मक परिणामों से अर्थव्यवस्था की वसूली की रक्षा करेगा, जबकि बढ़ी हुई कीमतों के प्रभावों को कम करने में परिवारों की सहायता भी करेगा। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले जापानी येन के हाल के मूल्यह्रास के परिणामस्वरूप आयात की कीमतों में बड़ी वृद्धि हुई है, विशेष रूप से ऊर्जा से संबंधित कार्गो, जिसे जापान में औसत उपभोक्ताओं को पारित किया गया है।

जापान में सरकारी अधिकारियों के अनुसार, यूक्रेन में वर्तमान परिदृश्य, साथ ही साथ ऊर्जा और आर्थिक प्रभाव, स्थिति को बढ़ा रहे हैं और संसाधन-गरीब जापान में महसूस किया जाने लगा है। उन्होंने आगे कहा, "हम एक ऐसी अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण में एक महत्वपूर्ण चरण में हैं जिसे कोविद -19 से नुकसान पहुंचा है।

जापान ने अप्रैल में शुरू होने वाले नए वित्तीय वर्ष के लिए रिकॉर्ड 874 बिलियन अमरीकी  डालर का बजट लागू किया है, जिसमें किशिदा बढ़ती कीमतों और महामारी के कारण होने वाली आर्थिक हिट की भरपाई के लिए खर्च में तेजी लाने के लिए उत्सुक हैं।

जबकि नया बजट बांड जारी करना 36.93 ट्रिलियन येन तक गिर जाएगा, ऋण-सेवा लागत 24.34 ट्रिलियन येन तक बढ़ जाएगी, यह गारंटी देते हुए कि जापान का राजकोषीय स्वास्थ्य औद्योगिक देशों के बीच सबसे कम बना हुआ है।

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

चीन के किंघई में 6.0 तीव्रता का भूकंप

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -