जापान अपने सभी निवासियों को मुफ्त प्रदान करेगा कोरोना वैक्सीन
जापान अपने सभी निवासियों को मुफ्त प्रदान करेगा कोरोना वैक्सीन
Share:

जापान ने घोषणा की कि वह बुधवार को पारित एक बिल के तहत अपने सभी निवासियों को नि: शुल्क कोरोनावायरस वैक्सीन का प्रबंध करेगा, क्योंकि राष्ट्र में लगातार दैनिक मामलों की संख्या में वृद्धि हो रही हैं।

बिल, जिसमें कहा गया है कि सरकार जापान के 126 मिलियन निवासियों के लिए सभी वैक्सीन खर्चों को कवर करेगी, संसद के ऊपरी सदन द्वारा अनुमोदित किया गया था, जिसने शक्तिशाली निचले सदन को मंजूरी दे दी थी। देश ने फार्मास्युटिकल दिग्गज फाइजर से 60 मिलियन लोगों के लिए कोरोना टीके और बायोटेक फर्म मॉडर्न से आगे 25 मिलियन लोगों के लिए सुरक्षित किया है। विशेष रूप से, अन्य देशों की तुलना में, जापान ने समग्र रूप से अपेक्षाकृत कम कोरोना का प्रकोप देखा है।

यह भी पुष्टि की है कि यह एस्ट्राजेनेका के टीके की 120 मिलियन खुराक प्राप्त करेगा। Pfizer और Moderna पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में आपातकालीन-उपयोग की मंजूरी की मांग कर रहे हैं, नैदानिक परीक्षणों के बाद पता चला कि उनके jabs प्रभावी थे। बिल के पारित होने के दो सप्ताह बाद जापान के प्रधान मंत्री ने कहा कि देश वायरस पर "अधिकतम सतर्क" था, और जैसा कि मेडिक्स ने चेतावनी दी है कि अस्पताल ढहने के कगार पर हैं।

आ गई 'कोरोना' की वैक्सीन, इस देश में अगले हफ्ते से शुरू होगा टीके लगना

अमेरिकी राष्ट्रपति चुने गए जो बिडेन ने की नीरा टंडन की प्रशंसा

ब्रिटेन के उपयोग के लिए फाइजर-BioNTech ने वैक्सीन को दी मंज़ूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -