जापान  में अगले सप्ताह से शुरू होगा टीकाकरण अभियान
जापान में अगले सप्ताह से शुरू होगा टीकाकरण अभियान
Share:

जापान अगले सप्ताह कोविड-19 वैक्सीन का संचालन शुरू कर देगा, जिसमें चिकित्सा विशेषज्ञ महामारी की सीमा के पहले प्राप्तकर्ता होंगे। जापान के प्रधानमंत्री योशीहाइड सुगा ने बुधवार को सत्तारूढ़ पार्टी के अधिकारियों की एक बैठक में कहा, "हम सब कुछ तैयार करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने पहले टीकाओं के समय की पुष्टि की।"

उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों और स्थानीय नगरपालिकाओं द्वारा सहयोग का आह्वान किया ताकि बड़े पैमाने पर इनोक्यूलेशन को आसानी से किया जा सके। विशेषज्ञों की एक स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम को एक कोविड-19 वैक्सीन (फाइजर इंक द्वारा विकसित एक) के लिए अपनी पहली मंजूरी देने की उम्मीद है। जापान ने इस साल देश की पूरी आबादी को कवर करने के लिए 310 मिलियन से अधिक वैक्सीन खुराक, या पर्याप्त प्रदान करने के लिए ब्रिटेन के एस्ट्राजेनेका और संयुक्त राज्य अमेरिका के मॉडर्न इंक के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। फाइजर उन्हें 144 मिलियन प्रदान करना है।

जापानी अधिकारियों ने यूरोप से आने वाले टीकों की आपूर्ति अनिश्चितताओं के बारे में चिंता जताई है। इस गर्मियों में स्थगित किए गए टोक्यो ओलंपिक को आयोजित करने के लिए टीकों को महत्वपूर्ण माना जाता है। इस गर्मी में स्थगित टोक्यो ओलंपिक को आयोजित करने के लिए टीकों को महत्वपूर्ण माना जाता है।

ओली की संसद भंग होने के खिलाफ रैली निकालेंगे नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी का एक गुट

फ़रवरी माह में होगा सब मंगल-मंगल, UAE के बाद आज मंगल ग्रह के करीब पहुंचेगा चीनी अंतरिक्ष यान

नेपाल ने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का दूसरा चरण किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -