जापान ने रूसी अधिकारियों और हथियार निर्यातक पर नए प्रतिबंध लगाए
जापान ने रूसी अधिकारियों और हथियार निर्यातक पर नए प्रतिबंध लगाए
Share:

टोक्यो: जापान ने यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई के संबंध में 15 रूसी व्यक्तियों और नौ नई संस्थाओं को मंजूरी दे दी है, जापानी विदेश मंत्रालय के अनुसार शुक्रवार को।

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा उन लोगों में से एक हैं, जिन्हें मंजूरी दी गई है, जैसा कि चार उप रक्षा मंत्री हैं: यूनुस-बेक येवकुरोव, अलेक्सी क्रिवोरुचको, तैमूर इवानोव और दिमित्री बुल्गाकोव।

जापानी प्रतिबंधों ने रूसी रक्षा कंपनियों जैसे  रोसोबोरोनएक्सपोर्ट, रूसी हेलीकॉप्टरों और यूनाइटेड एयरक्राफ्ट कॉर्पोरेशन को भी लक्षित किया।

24 फरवरी को, रूस ने डोनेट्स्क और लुहांस्क के लोगों के गणराज्यों का समर्थन करने के लिए यूक्रेन में एक सैन्य हस्तक्षेप शुरू किया। पश्चिमी देशों ने इस ऑपरेशन की कड़ी निंदा करते हुए इसे आक्रमण करार दिया है और रूस पर भारी प्रतिबंध लगा दिए हैं।

अपनी सीमाओं पर सैनिकों को इकट्ठा करने के महीनों के बाद, रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण शुरू कर दिया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा 24 फरवरी को आदेशित सैन्य कार्रवाई एक पूर्ण आक्रमण के समान है।  दोनों तरफ, हताहतों की संख्या बढ़ रही है। बढ़ते भू-राजनीतिक जोखिम और अस्थिर ऊर्जा और वित्तीय बाजार यूरोप से परे लहर प्रभाव पैदा कर रहे हैं।

इस मुश्किल सवाल का जवाब देकर मिस वर्ल्ड 2021 बनीं कैरोलिना बिलावस्का, सुनकर भर आएंगी आँखे

मिस वर्ल्ड 2021 के दौरान टोनी एन सिंह ने किया कुछ ऐसा कि भर आई सबकी आँखे

मिस वर्ल्ड 2021 बनीं Karolina Bielawska, लेकिन चर्चाओं में छाई ये 2 हसीनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -