असफल अविश्वास मत के बाद जापान ओलंपिक के उपरांत होंगे मतदान
असफल अविश्वास मत के बाद जापान ओलंपिक के उपरांत होंगे मतदान
Share:

टोक्यो: अपने मंत्रिमंडल के खिलाफ एक असफल अविश्वास मत के बाद संसदीय सत्र समाप्त होने के साथ, जापान के प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा अब एक सफल ओलंपिक की मेजबानी करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसमें सितंबर की शुरुआत में निचले सदन को भंग करने पर ध्यान दिया जाएगा। चार विपक्षी दलों द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव को मंगलवार को सत्तारूढ़ गठबंधन ने उम्मीद के मुताबिक खारिज कर दिया।

रिपोर्टों के अनुसार, कोविड -19 और टोक्यो ओलंपिक से संबंधित मामलों पर अधिक बहस की अनुमति देने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन ने वर्तमान संसदीय सत्र के अंत को तीन महीने पीछे धकेलने के विपक्षी खेमे के अनुरोध को ठुकराने के बाद प्रस्ताव दायर किया था। विस्तार के लिए अनुरोध जापान की संवैधानिक डेमोक्रेटिक पार्टी (सीडीपीजे) के रूप में आया और तीन अन्य विपक्षी दलों ने महामारी के लिए सरकार की प्रतिक्रिया की आलोचना की।

पार्टियों का मानना ​​​​था कि इन अत्यधिक दबाव वाले विषयों पर बहस करने के लिए संसद में अधिक समय की आवश्यकता है। सीडीपीजे के नेता युकिओ एडानो ने सुगा पर राष्ट्रीय संकट के दौरान मौजूदा संसद सत्र को आगे बढ़ाने की अनुमति नहीं देने के लिए एक अयोग्य नेता होने का आरोप लगाया है। विपक्षी खेमे में तीन अन्य दल भी शामिल हैं जो संयुक्त रूप से प्रस्ताव दाखिल कर रहे हैं, अर्थात् जापानी कम्युनिस्ट पार्टी, डेमोक्रेटिक पार्टी फॉर द पीपल और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी।

विपक्षी दल इस बात से भी चिंतित हैं कि वायरस के प्रसार और इसके अत्यधिक संक्रामक रूपों के कारण, राजधानी टोक्यो वर्तमान में नौ अन्य प्रान्तों के साथ-साथ आपातकाल की तीसरी कोविड-19 स्थिति में है, क्योंकि पूरा देश एक के साथ जूझ रहा है। 

दिल्ली में पुरानी गाड़ियां चलना पड़ेगा महंगा ! लग सकता है 10 हज़ार का जुर्माना

तलाक के बाद मिनीषा लांबा को एक बार फिर हुआ प्यार, रिलेशनशिप को लेकर कही ये बड़ी बात

फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, लॉन्च करेंगे कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -