कोरोना वायरस का खौफ, जापान ने घोषित किया आपातकाल
कोरोना वायरस का खौफ, जापान ने घोषित किया आपातकाल
Share:

टोक्यो: जापान के पीएम शिंजो आबे ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में बहुत तेजी से इजाफा होने के बाद मंगलवार को टोक्यो ओसाका और 5 अन्‍य प्रांतों में आपातकाल का ऐलान कर दिया है। पीएम आबे ने मंगलवार को कहा था कि ऐसे हालात बन रहे हैं जो लोगों के जीवन और इकॉनमी को बुरी तरह प्रभावित कर रहे हैं। 

इसके साथ ही प्रशासन द्वारा आपातकाल लगाने के बाद देश में अप्रत्‍याशित अलर्ट जारी कर दिया गया है। इससे पहले आबे ने सरकार की मीटिंग बुलाई थी जिसमें टोक्यो ओसाका और 5 अन्‍य क्षेत्रों में आपातकाल का ऐलान किया गया। जापानी पीएम ने खासतौर पर टोक्यो और ओसाका जैसे शहरी इलाकों में संक्रमण के नये मामले तेजी से बढ़ने का हवाला देते हुए एक दिन पहले ही अपने आपातकाल के योजना का ऐलान कर दिया था।

आपातकाल का ऐलान आधी रात से प्रभाव में आने की संभावना है और यह सात प्रभावित क्षेत्रों के गर्वनरों को लोगों से घरों में रहने और उद्यमों से संस्थान बंद करने का अधिकार देगी। जिन अन्‍य क्षेत्रों में आपातकाल लगाया गया है, उनमें सैतमा, कांगवा, चीबा, हयोगो और फुकुओका  का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि सरकार को डर है कि देश में बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस का संक्रमण फ़ैल सकता है। इसी को देखते हुए आपातकाल का फैसला लिया गया है।

पाक एयरलाइंस की गलती से कोरोना का शिकार हुए पायलट, सुरक्षा को लेकर भड़का 'पलपा'

MCX : सोने-चांदी के वायदा भाव में आया उछाल, जानिए नया भाव

लॉकडाउन में धोखे से बचने के लिए इन ऑनलाइन पेमेंट सर्विसेज का करें इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -