जापान के प्रधानमंत्री ने बढ़ती लागत के बावजूद किया टोक्यो ओलंपिक का वादा
जापान के प्रधानमंत्री ने बढ़ती लागत के बावजूद किया टोक्यो ओलंपिक का वादा
Share:

टोक्यो ओलिंपिक खेलों के 19 प्रेरित स्थगित होने से जापानी अर्थव्यवस्था में अतिरिक्त 294 बिलियन येन ($ 2.8 बिलियन या 20,000 करोड़ रुपये) का खर्च आता है, जापान के प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने आश्वस्त किया है कि सरकार खेलों को सफल बनाने के अपने प्रयासों को छोड़ देगी। टोक्यो ओलंपिक खेलों, जो 2020 में आयोजित होने वाले थे, कोरोना महामारी के कारण 2021 तक स्थगित करना पड़ा।

खेल अब 23 जुलाई 2021 को खुलने वाले हैं। सुगा ने एक वीडियो भाषण के दौरान संयुक्त राष्ट्र महासभा ने कहा, "मैंने अगले साल की गर्मियों में टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों की मेजबानी के लिए दृढ़ संकल्प व्यक्त किया, इस बात के प्रमाण के रूप में कि मानवता ने महामारी को हराया है।" खेलों के आयोजन से महीनों पहले दिसंबर 2019 में ओलंपिक आयोजन समिति द्वारा दिया गया आखिरी आधिकारिक बजट $ 9.9 बिलियन था। लेकिन अब टोक्यो 2020 को एक आकस्मिक निधि पर भी वापस आना होगा, जिसका उल्लेख पिछले साल के बजट में लागत को कवर करने के लिए किया गया था।

"टोक्यो की लागतें टोक्यो की लागत हैं" टोक्यो 2020 के सीईओ तोशीरो मुटो ने कहा था। "टोक्यो 2020 (आवंटन) राजस्व है जिसे हम सुरक्षित कर सकते हैं। इस राजस्व के भीतर हमारे पास अतिरिक्त प्रायोजन है जो हमने भागीदारों से अनुरोध किया है और हमारे पास बीमा भी है।" लगभग दो-तिहाई अतिरिक्त लागत सरकार द्वारा ली जा रही है, अन्य एक तिहाई निजी-वित्त पोषित आयोजन समिति के पास जाती है।

एचपीटीईटी की परीक्षा के लिएअभ्यर्थियों को मिली न्यूनतम छूट

अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2008 के फाइनल को जीतने में रविंद्र जडेजा ने निभाई थी अहम् भूमिका

क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद इस अनोखे काम में जुटे महेंद्र सिंह धोनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -