जापान हो गया है सेक्सलेस, आधी आबादी है सिंगल और वर्जिन
जापान हो गया है सेक्सलेस, आधी आबादी है सिंगल और वर्जिन
Share:

जहां सेक्स की तालाब सभी को लगती है वहीं एक देश ऐसा भी है जहां पर लोग ना तो सेक्स करते हैं ना ही रोमांस करते हैं. अब ये सोचने वाली है कि वो लोग रहते कैसे हैं. जी हाँ, सवाल सही है लेकिन हम आपको बता देते हैं कि कौनसा है ये देश जहां पर लोग सेक्स नहीं करते हैं. यहां के जवान लड़के लड़कियों के लिए शादी और सेक्स जैसे फालतू के काम के लिए वक्त नहीं है. वहां लोग अकेले रहने में खुश है. उसने कहा कि किसी के साथ डेट पर जाने के अलावा भी खेलने के लिए बहुत सी चीजें हैं. 

दरअसल, जापान में ऐसे लोगों की तादाद बढ़ रही है जो शादी, सेक्स और प्यार के बारे में नकारात्मक विचार रखते हैं या उससे दूर रहना चाहते हैं. ऐसा ही चलता रहा तो जापान की आबादी खत्म हो जाएगी. इसमें कई कारण सामने आये हैं. इसमें कारण काम कर रहे हैं जिसमें इंटरनेट युग का आना है. वहीं महिलाओं में बढ़ती आर्थिक असुरक्षा, करियर बनाने के प्रति अवसरों का लाभ उठाने की उनकी ललक शामिल है. इस पर रिसर्च भी हुआ है जिसके बारे में हम आपको जानकारी दे देते हैं. 

जानकारी के अनुसार अध्ययन में पाया गया कि देश के 74.3 प्रतिशत 20 साल के युवा किसी रिलेशनशिप में नहीं हैं. जबकि 1996 में यह आंकड़ा 50 फीसद था. 2015 में 20 से 20 साल की एज ग्रुप के 7000 लोगों के सर्वे में पाया गया था कि अपनी बीस साल की उम्र तक वह किसी रिलेशनशिप में नहीं थे. 

इस बारे में विशेषज्ञ कहते हैं कि अपने माता पिता के असफल वैवाहिक जीवन को देख कर उनमें ये भावना पनपी है. साल 2014 में एस सर्वे में यह भी पाया गया कि जापान में 44.6 फीसद शादीशुदा जोड़े नियमित सेक्स नहीं करते. इसलिए युवाओ का सेक्सुअल रिलेशन में कोई रोल मॉडल नहीं है.

अंतिम संस्कार के 16 महीने बाद ऐसे जीवित लौटा व्यक्ति, जानिए पूरी कहानी

कई सालों से ई-व्हीलचेयर बांट रहा है यह शख्स, जानकर आ जाएंगे आँखों में आंसू

इस गांव में रहते हैं चलते-फिरते भूत, छूते ही हो जाती है मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -