जापान 19 प्रान्तों में कर सकता है कोरोनावायरस आपातकाल का विस्तार
जापान 19 प्रान्तों में कर सकता है कोरोनावायरस आपातकाल का विस्तार
Share:

जापानी सरकार इस महीने के अंत तक टोक्यो और 18 अन्य प्रान्तों में आपातकाल की अपनी कोरोना स्थिति का विस्तार करने पर विचार कर रही है, रविवार को वर्तमान में निर्धारित समाप्ति से परे, इस मामले से परिचित सूत्रों ने बुधवार को कहा। जापान के 47 प्रान्तों में से 21 में इस समय आपातकाल की स्थिति है। इसे मियागी और ओकायामा में हटा लिया जाएगा, जहां कम सख्त अर्ध-आपातकालीन उपाय लागू किए जाएंगे। रिपोर्टों के अनुसार, मियागी और ओकायामा के प्रान्तों को आपातकाल की स्थिति से बदलकर अर्ध-आपातकाल में बदल दिया जाएगा।

प्रशासन ने पाया कि 19 प्रान्तों में चिकित्सा प्रणालियाँ अभी भी अभिभूत हैं। यह विशेषज्ञों की राय सुनने के बाद गुरुवार को अंतिम निर्णय करेगा। इस बीच, वर्तमान में आपातकाल की अर्ध-स्थिति के तहत 12 प्रान्तों में से छह में भंग करने का निर्णय लिया गया है, जो कि टोयामा, यामानाशी, एहिमे, कोच्चि, सागा, नागासाकी के प्रान्त हैं। जबकि छह अन्य प्रान्तों में प्रतिबंध 30 सितंबर तक प्रभावी रहेंगे।

एंटी-वायरस उपायों के नवीनतम संस्करण में, टोक्यो और पश्चिमी ओसाका सहित 19 प्रान्त आपातकाल की स्थिति में होंगे, क्योंकि आठ प्रान्त आपातकाल की स्थिति में होंगे। आपातकाल की स्थिति के तहत, शराब परोसने वाले या कराओके सेवाओं की पेशकश करने वाले होटल और बार को इस अवधि के दौरान बंद करने के लिए कहा जाता है, जबकि सरकार मुआवजे के लिए पैसा देगी।

MP: बढ़ते कोरोना मामलों के चलते अलर्ट मोड पर सरकार, CM शिवराज ने बुलाई आपात बैठक

गणपति उत्सव: तीसरी लहर से बचने के लिए BMC ने जारी की गाइडलाइंस

एयर इंडिया ने शुरू की हैदराबाद और लंदन के बीच अपनी पहली नॉन-स्टॉप सेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -