ओमिक्रॉन समुदाय के फैलने के बावजूद जापान सरकार ने कोविड -19 पर अंकुश लगाया

टोक्यो: ओमिक्रोन संस्करण के सामुदायिक प्रसारण के बावजूद, जापान कोविड -19 प्रतिबंधों को तुरंत मजबूत नहीं करेगा, मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाज़ु मात्सुनो ने गुरुवार को कहा क्योंकि सरकार ने इसके खिलाफ पूर्ण कदम उठाए हैं।

"इस समय, हम लोगों की गतिविधियों पर ढीली सीमाओं में कोई बदलाव करने पर विचार नहीं कर रहे हैं," वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, "लेकिन हम नगर पालिकाओं और विशेषज्ञों के साथ काम करके और संक्रामक स्थितियों को ध्यान में रखते हुए जल्दी से प्रतिक्रिया करने की योजना बना रहे हैं।"

जापान के ओसाका प्रान्त में बुधवार को तीन अतिरिक्त ओमिक्रोन  मामले सामने आए। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, शनिवार और सोमवार के बीच बुखार जैसे सामान्य लक्षणों के बाद परिवार के तीन सदस्यों - एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक, 30 वर्ष से कम उम्र की एक महिला और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि उनका देश वायरस के प्रसार के लिए पर्याप्त रूप से तैयार है। उन्होंने टोक्यो में एक सभा में कहा, "हमने मजबूत सीमा नियंत्रण के माध्यम से प्राप्त समय का उपयोग करके रोकथाम, परीक्षण और प्रारंभिक उपचार की प्रक्रिया को बढ़ाने के प्रयास तेज कर दिए हैं।"

 ओमिक्रोन संस्करण की अनिश्चितता के मद्देनजर, जापान ने 30 नवंबर से नए विदेशियों को देश में प्रवेश करने से रोक दिया है और अगले साल की शुरुआत तक प्रतिबंध को बढ़ा दिया है।

कोविड से लड़ने के लिए ऑस्ट्रेलियाई अस्पताल 'अच्छी तरह से सुसज्जित': स्वास्थ्य मंत्री

जानिए ‘जेठालाल’ से जुड़ी ये जरूरी बात, जानकर फ़टी रह जाएंगी आँखे

क्रिसमस: कहीं शैतान बनकर घुमते हैं पुरुष तो कहीं घर के बाहर बनाते हैं मकड़ी जाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -