महिला के बैठते ही यह टॉयलेट बताएगा गर्भवती है या नहीं
महिला के बैठते ही यह टॉयलेट बताएगा गर्भवती है या नहीं
Share:

आज का युग टेक्नोलॉजी का युग है. एक ऐसा युग जिसमें हम इतने आगे पहुंच चुके है कि हम कल्पना भी नहीं कर सकते है कि टेक्नोलॉजी के इस दौर में क्या हो सकता है, वहीं जापान के लोगों का दिमाग हम भारतीयों से कई गुना ज्यादा तेज चलता है. आइए ऐसा ही एक उदहारण आपको दिखाते है, जिसमें जापान की एक कम्पनी ने बनाया है एक ऐसा टॉयलेट जिस पर बैठने के बाद ही आपकी लगभग सभी मेडिकल जांचें कुछ ही समय में हो जाएगी. 

टोटो, जापान की इस बाथरूम बनाने वाली कंपनी ने 2005 में इंटेलिजेंस टॉयलेट बनाया. इसकी खासियत यह है कि इसे आप मिनी पैथोलॉजी भी कह सकते है. इंटेलिजेंस बाथरूम के नाम से जाना जाने वाला यह कंप्यूटर आपका ब्लड प्रेशर, यूरीन शुगर, बॉडी मास इंडेक्स (BMI) और लम्बाई के हिसाब से आपका फैट भी बता देता है. 

वहीं फिर 2008 में इस टॉयलेट का दूसरा वर्जन इस कम्पनी ने लांच किया. इंटेलिजेंस टॉयलेट II में भी आपके सभी मेडिकल चेकअप हो जाएंगे लेकिन वैज्ञानिकों नेएक और खास सुविधा इसमें ईजाद की है, जिसके अनुसार इस टॉयलेट पर बैठने के बाद किसी महिला के बारे में यह जानकारी मिल सकती है कि वो महिला प्रेग्नेंट है या नहीं. 

दरअसल इस टॉयलेट में बैठकर जब भी कोई पेशाब करता है तो वहां लगा एक बाउल पूरी जानकारी इकट्ठा कर एक कंप्यूटर को भेज देता है, और बाद में कंप्यूटर पूरी जानकारी को हासिल कर रिपोर्ट बना देता है.  इस कंप्यूटर और टॉयलेट के कारण व्यक्ति का पूरा काम घर पर ही हो जाता है. इस कंप्यूटर की भारतीय रुपयों के हिसाब से कीमत के बारे में बात करे तो यह करीब 4 लाख 20 रूपये का आता है. 

हर पल आकार बदलती है ये अनोखी झील

रोजाना 10 छिपकली खाता है ये आदमी, वजह हैरान करने वाली

एक ऐसा देश जहाँ अँधेरे के लिए तरसते है लोग

अच्छी गर्लफ्रेंड के लिए करे इस गाँव का रुख, यहाँ लड़कों की है काफी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -