टेक के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए जापान और भारत के बीच हुआ समझौता
टेक के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए जापान और भारत के बीच हुआ समझौता
Share:

जापान और भारत ने आज सूचना और संचार प्रौद्योगिकी क्षेत्र के इलाके में सहयोग बढ़ाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। अग्रेंमेन्ट को केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद और जापानी मामलों के आंतरिक मामलों और संचार मंत्री टेकेडा रायोटा द्वारा हस्ताक्षरित किया गया था और आज एक वीडियो सम्मेलन के माध्यम से इसका आदान-प्रदान किया गया।

दूरसंचार विभाग भारत सरकार और संचार मंत्रालय, जापान सरकार 5G प्रौद्योगिकियों, भारत के द्वीपों के लिए पनडुब्बी ऑप्टिकल फाइबर केबल प्रणाली असंबद्ध क्षेत्रों में ब्रॉडबैंड के लिए उच्च ऊंचाई वाले मंच, दूरसंचार सुरक्षा, स्पेक्ट्रम प्रबंधन के क्षेत्र में आपसी सहयोग बढ़ाएगी। ,स्मार्ट सिटीज, डिजास्टर मैनेजमेंट और पब्लिक सेफ्टी आदि पर सहमति बनी है कि मंत्रालय स्तर के सहयोग के अलावा, भारत सरकार संगठन जैसे कि C-DOT और ITI Limited के साथ-साथ जापान के उद्योग साझेदार भी इस सहयोग का हिस्सा होंगे।

इस अवसर पर केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कोविड-19 महामारी जैसे कि AarogyaSetu ऐप, भारत द्वारा नकद पोस्ट के संवितरण के लिए आधार सक्षम भुगतान प्रणाली का उपयोग जैसे कोविड-19 महामारी के दौरान भारत द्वारा नवीन डिजिटल तकनीकों को तेजी से अपनाने को साझा किया। भारत के न्यायालयों में डिजिटल सुनवाई और डिजिटल भुगतान का तेजी से विकास हो रहा है।

15 सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों में से एक विकिपीडिया का आज है जन्मदिन

जापान में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आयोजित किया गया विशेष सम्मेलन

इंडोनेशिया में बड़े पैमाने पर आया भूकंप, 35 तक पहुंची मरने वालों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -