जापान सरकार ट्रेनों में अनिवार्य रूप से सुरक्षा कैमरे लगाने पर विचार कर रही है

जापान: अक्टूबर में टोक्यो में एक ट्रेन के अंदर चाकू से हमले के बाद, परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, जापानी सरकार देश भर के रेलवे ऑपरेटरों को नवनिर्मित ट्रेनों में निगरानी कैमरे लगाने का आदेश देने पर विचार कर रही है।

सूत्रों के अनुसार, भूमि, बुनियादी ढांचा, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय आपदा निवारक उपायों पर एक कानून को संशोधित करने पर विचार कर रहा है जो ऑपरेटरों को आग को रोकने के लिए सुरक्षा सावधानी बरतने की सलाह देता है, लेकिन वर्तमान में सुरक्षा कैमरों की आवश्यकता नहीं है। सरकार द्वारा सुरक्षा उपायों पर जापान रेलवे समूह सहित प्रमुख ट्रेन ऑपरेटरों से इनपुट मांगे जाने के बाद यह निर्णय लिया गया।

31 अक्टूबर के हमले के मामले में, ट्रेन के ऑपरेटर, कीओ कॉर्प ने कहा कि चालक दल इस बात से अनजान था कि क्या हुआ था जब तक यात्रियों ने पूरे कैरिज में विभिन्न बिंदुओं पर आपातकालीन बटन दबाए। 

इसके अलावा, एक आपातकालीन स्टॉप के बाद, कुछ दरवाजे बंद हो गए, और कई लोगों को ट्रेन की खिड़कियों से प्लेटफॉर्म पर चढ़कर भागना पड़ा, क्योंकि ट्रेन उचित स्टॉपिंग पॉइंट से थोड़ा पीछे रुकी थी। अधिकारियों के अनुसार, परिवहन मंत्रालय और रेलवे ऑपरेटर इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि आपात स्थिति में आपातकालीन बटन को कैसे संचालित किया जाए।

बांग्लादेश ने 100 मिलियन कोविड टीके लगाकर एक नयी उपलब्धि हासिल की

मलेशिया ने कोविड नियम को सख्त किये : स्वास्थ्य मंत्री

जिम्बाब्वे ने ओमिक्रॉन संस्करण के पहले मामले की पुष्टि की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -