जापान सरकार ने आरसीईपी व्यापार समझौते की पुष्टि के लिए विधेयक को दी मंजूरी
जापान सरकार ने आरसीईपी व्यापार समझौते की पुष्टि के लिए विधेयक को दी मंजूरी
Share:

टोक्यो: जापान की कैबिनेट ने बुधवार को 15 एशिया-प्रशांत देशों द्वारा पिछले साल हस्ताक्षरित मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) की पुष्टि करने के लिए एक विधेयक को मंजूरी दे दी। जापान के व्यापार मंत्री हिरोशी काजियामा ने इस मामले पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी), जो वैश्विक व्यापार और आबादी का एक तिहाई कवर करेगी, इसे दुनिया का सबसे बड़ा एफटीए बना रही है, एशिया में व्यापार की बुनियाद बन जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा, इस समझौते के सतत कार्यान्वयन के माध्यम से इस क्षेत्र में एक वांछनीय आर्थिक व्यवस्था स्थापित करने के लिए, मैं आशा करता हूं कि इसे संसद द्वारा शीघ्र अनुमोदित किया जाएगा। सिन्हुआ समाचार ने बताया कि व्यापार समझौते पर पिछले नवंबर में हस्ताक्षर किए गए थे और निवेश, बौद्धिक संपदा और ई-कॉमर्स से संबंधित मानकीकृत नियमों के साथ 91 प्रतिशत वस्तुओं पर टैरिफ समाप्त हो जाएगा।

आरसीईपी दक्षिण पूर्व एशियाई देशों, जापान, चीन, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के संघ के 10 सदस्यों को समूहित करता है। आसियान में ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम शामिल हैं। आसियान के छह सदस्यों और तीन गैर-आसियान हस्ताक्षरकर्ता देशों द्वारा समझौते की पुष्टि होने के बाद आरसीईपी लागू हो जाएगा।

पाकिस्तान के पीएम ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रमुख जीवन शैली प्रकाशक Ounousa के साथ दूरसंचार स्याही ने किया समझौता ज्ञापन

तालिबान सदस्यों को विदेशी नागरिकों को शरण देने के लिए कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -