जापान सरकार कोविड के टीकाकरण के लिए न्यूनतम आयु कम करने पर कर रही विचार

जापान के रक्षा मंत्री नोबुओ किशी ने कहा कि देश के सरकारी कोविड -19 टीकाकरण केंद्र युवा लोगों में वायरस के प्रसार के बीच टीकाकरण के लिए न्यूनतम आयु को 16 वर्ष या उससे कम उम्र के 18 वर्ष से कम करने पर विचार कर रहे हैं। सिन्हुआ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, टोक्यो और ओसाका के केंद्रों द्वारा, आत्म-रक्षा बलों द्वारा संचालित, कोविड -19 के अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के प्रसार के कारण युवा लोगों में अधिक संक्रमण के मामलों से प्रेरित था।

टोक्यो केंद्र 16 से 18 वर्ष की आयु के लोगों के लिए प्रतिदिन 500 स्लॉट आरक्षित करेगा, जबकि ओसाका केंद्र 250 स्लॉट आरक्षित करेगा। आरक्षण 3 अक्टूबर से बुक किया जा सकता है। टोक्यो और ओसाका में प्रतिदिन उपलब्ध वर्तमान 10,000 और 5,000 स्लॉट में जोड़े जाने वाले इन स्लॉट्स को 18 से अधिक उम्र के लोगों द्वारा आरक्षण के लिए आवंटित किया जा सकता है। यदि रिक्तियां हैं। देश में 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण प्राप्त करने के लिए माता-पिता या अभिभावकों द्वारा माता-पिता की अनुमति या सहयोग की आवश्यकता नहीं होगी।

युवा लोगों में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण, जापानी सरकार ने इस महीने की शुरुआत में नवंबर के अंत तक केंद्रों के संचालन को लम्बा खींचने का फैसला किया, जो पहले सितंबर के अंत में बंद होने वाले थे। इससे पहले, टीकाकरण के प्रभारी मंत्री ने कहा था कि जापानी सरकार देश की धीमी टीकाकरण प्रक्रिया को तेज करने के लिए फार्मासिस्टों को कोविड-19 टीके लगाने की अनुमति देने पर विचार करेगी।

आरबीआई ने मुंबई स्थित अपना सहकारी बैंक पर लगाया इतने लाख रुपये का जुर्माना

कंगना ने की इस मशहूर अभिनेता की तारीफ़

'ये लोग ओसामा को शहीद कहते हैं ...', जब पूरी दुनिया के सामने भारत ने Pak को लताड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -