जापान फुमियो किशिदा ने  कैबिनेट प्रोत्साहन पैकेज को मंजूरी दी
जापान फुमियो किशिदा ने कैबिनेट प्रोत्साहन पैकेज को मंजूरी दी
Share:

जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा की कैबिनेट एक आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज को मंजूरी देने के लिए तैयार है जिसमें कोविड -19 महामारी के प्रभाव से उबरने में सहायता के लिए राजकोषीय निवेश में रिकॉर्ड 55.7 ट्रिलियन येन (490 बिलियन अमरीकी डालर) शामिल है।

शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक, कुल पैकेज 78.9 ट्रिलियन येन का होगा, जिसमें वह फंड भी शामिल है जिसे तुरंत खर्च नहीं किया जाएगा। इसमें किशिदा की कुछ हस्ताक्षर नीतियां शामिल होंगी, जिसका उद्देश्य अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना और व्यवसायों के लिए समर्थन बढ़ाकर धन के पुनर्वितरण के लक्ष्य को महसूस करना है।

वर्ष के अंत तक एक असाधारण विधायी सत्र में, जापानी सरकार को 31.9 ट्रिलियन येन के बजट आकार के साथ पैकेज का भुगतान करने के लिए एक पूरक बजट बनाने की उम्मीद है। पैकेज के मुख्य उपायों के अनुसार, 18 वर्ष से कम आयु के युवाओं के लिए नकद और वाउचर में 100,000 येन के हैंडआउट्स की कीमत लगभग 2 ट्रिलियन येन होगी। कम आय वाले परिवारों और छात्रों को एक और 2 ट्रिलियन येन वितरित किया जाएगा, जिसमें महामारी से प्रभावित छोटे व्यवसायों में से प्रत्येक को 2.5 मिलियन येन तक की वित्तीय सहायता प्राप्त होने का अनुमान है।

देश भर में दैनिक कोविड -19 संक्रमणों की संख्या में हाल ही में पर्याप्त गिरावट के बाद, सरकारी सब्सिडी कार्यक्रम "गो-टू ट्रैवल", जिसे पिछले दिसंबर में वायरस के प्रसार के कारण रोक दिया गया था, को स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बहाल किया जाएगा। 

छेड़छाड़ से तंग आकर नाबालिग लड़की ने की ख़ुदकुशी, फंदे पर लटका मिला शव

चारा घोटाला: 23 नवंबर को CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश होंगे लालू यादव

दुनिया के पहले सौर गर्म सैन्य टेंट को किसने डिजाइन और विकसित किया है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -