कोरोना वायरस के कारण जापान में इस सप्ताह भी नहीं हटेगा आपातकाल
कोरोना वायरस के कारण जापान में इस सप्ताह भी नहीं हटेगा आपातकाल
Share:

जापान ने शुक्रवार को इस सप्ताह आपातकाल की कोरोना वायरस स्थिति को उठाने के खिलाफ 7 मार्च की अंतिम तारीख से पहले फैसला किया। इससे पहले, जापान ने दूसरी बार टोक्यो में और कन्नगावा, चिबा और सीतामा में दूसरी बार आपातकाल की स्थिति घोषित की। 7 जनवरी को यह टोचिगी, गिफू, आइची, क्योटो, ओसाका, ह्योगो और फुकुओका तक फैला हुआ है। 

जापान सरकार इस हफ़्ते में कोरोना वायरस आपात स्थिति को उठाने से मना कर दिया गया। सरकार ने फैसला किया क्योंकि यह आर्थिक गतिविधि को फिर से शुरू करने की आवश्यकता के साथ-साथ संक्रमण के पुनरुत्थान के जोखिम का वजन जारी रखता है, जो अनावश्यक कॉलिंग से बचने के लिए और रेस्तरां और बार को जल्दी बंद करने के लिए लोगों के आह्वान के तहत ठप हो गया है।

इससे पहले, खबर थी कि 7 मार्च से पहले भी कुछ क्षेत्रों में आपातकाल की स्थिति को उठाया जा सकता है और आइची और गिफू सहित कई प्रान्तों को जल्दी निकलने के लिए विचाराधीन था। इस बीच, कोरोना वायरस जापान में कहर बरपा रहा है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, जापान में कुल कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 412,124 है, जबकि मरने वालों की संख्या 6,800 है।

डायल 112 का वाहन लेकर मौज-मस्ती करने निकल गया कांस्टेबल, हुआ निलंबित

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब ब्लॉक स्तर पर खुलेंगे जन औषधि केंद्र

श्री जगन्नाथ मंदिर में अब रविवार को भी भक्त कर सकेंगे दर्शन, प्रशासन ने हटाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -