जापान के विदेश मंत्री ने अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर कर्फ्यू लगाने का आह्वान किया
जापान के विदेश मंत्री ने अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर कर्फ्यू लगाने का आह्वान किया
Share:

टोक्यो- जापान: जापान के सबसे दक्षिणी प्रांत ओकिनावा के गवर्नर ने गुरुवार को चेतावनी दी कि COVID-19 मामलों की दैनिक संख्या 1,000 को पार करने का अनुमान है, जो एक दिन पहले दर्ज किए गए 623 मामलों से अधिक है।

डेनी तमाकी ने कथित तौर पर कहा कि प्रीफेक्चर में दैनिक कोरोनावायरस मामलों की नवीनतम संख्या 980 से अधिक होने का अनुमान है, जो ओकिनावा के लिए एक नया उच्च होगा, जो पिछले साल 25 अगस्त को रिपोर्ट किए गए 809 मामलों के पिछले उच्च को पार कर गया था।

जैसे ही ओकिनावा में वायरस के मामलों की संख्या बढ़ती है, जिसमें अमेरिकी ठिकानों से जुड़े लोग भी शामिल हैं, जापानी विदेश मंत्री योशिमासा हयाशी ने गुरुवार को आग्रह किया कि जापान में अमेरिकी ठिकाने अमेरिकी सैन्य कर्मियों के बीच कोविड के प्रकोप के तेजी से फैलने के कारण कर्फ्यू लागू करते हैं।

हयाशी की अपील विदेश मंत्रालय के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को फोन द्वारा की गई थी, हयाशी ने ब्लिंकन को बताया कि अमेरिकी पक्ष को जापान में अमेरिकी सैन्य ठिकानों और आगे की आबादी में वायरस को फैलने से रोकने के लिए अतिरिक्त उपाय करने की आवश्यकता है। 

जापान आने से पहले और बाद में अपने सैन्य कर्मियों को COVID-19 परीक्षण देने के लिए अमेरिका के आकस्मिक रवैये ने जापानी पक्ष को परेशान कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप यहां विभिन्न अमेरिकी सैन्य स्टेशनों पर मामलों और क्लस्टर संक्रमणों में वृद्धि हुई है।

आयरलैंड ने यात्रियों के लिए नए प्रवेश नियम लागू किये

यूरोपीय संघ के शीर्ष राजनयिक बोरेल ने यूक्रेन के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की

संयुक्त राष्ट्र ने यमन से यूएई के जहाज की जब्ती पर अधिकतम संयम बरतने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -