जापान: लोगों के लिए क्वारंटाइन के समय को कम किया गया

 

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित किसी व्यक्ति के निकट संपर्क में आने वाले लोगों के लिए क्वारंटाइन का समय मौजूदा दस दिनों से घटाकर सात दिन किया जाएगा।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, अत्यधिक पारगम्य ओमिक्रोन प्रकार के कारण देश भर में बीमारियों की "छठी लहर" के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया था। जापान ने शुक्रवार को 81,811 नए मामले दर्ज किए, अकेले टोक्यो ने 17,631 की रिपोर्ट की, नए रिकॉर्ड तोड़ दिए।

किशिदा के अनुसार, निर्णय "पेशेवर राय और ताजा वैज्ञानिक तथ्यों" के आधार पर लिया गया था और जापान को बीमारियों को रोकने और समाज के संचालन को बनाए रखने के बीच संतुलन बनाना चाहिए। इस बीच, दो कोविड -19 परीक्षणों के संयोजन का उपयोग करते हुए, चिकित्सा उपचार, पुलिस, बच्चे की देखभाल और नर्सिंग देखभाल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कर्मियों के लिए संगरोध दिनों को छह से पांच दिनों तक कम किया जाएगा, उन्होंने कहा।

जापानी सरकार ने 14 जनवरी को क्वारंटाइन अवधि को 14 से घटाकर 10 दिन कर दिया, लेकिन व्यापार समुदाय, अन्य लोगों ने अनुरोध किया है कि नए संस्करण की विशेषताओं को देखते हुए इसे और कम किया जाए।

जापान के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफेक्शियस डिजीज के अनुसार, वायरस के संपर्क में आने के बाद 10वें दिन ओमिक्रोन के लक्षण विकसित होने की संभावना 1% से कम है।

अमेरिकी फेडरल रिजर्व का मुद्रास्फीति सूचकांक 40 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचा

अमेरिका में श्रम लागत दो दशकों में सबसे तेज गति से बढ़ी

दक्षिण कोरिया सरकार ने जापानी दबाव पर खेद व्यक्त किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -